Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

भारत दूसरे वनडे में न्यूजीलैंड से 3 विकेट से हारा

- Sponsored -

क्वीन्सटाउन :भारतीय महिला टीम मंगलवार को जॉन डेविस ओवल में दूसरे एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में न्यूजीलैंड की टीम से तीन विकेटों से हार गई। भारत अब पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में 0-2 से पीछे है।
अमेलिया केर की 119 रनों की नाबाद पारी के दम पर न्यूजीलैंड ने 271 रन के लक्ष्य का पीछा छह गेंद शेष रहते ही कर लिया।
लक्ष्य का पीछा करते हुए, न्यूजीलैंड की टीम एक समय 55/3 के स्कोर पर डगमगाती नजर आ रही थी। जब दीप्ति शर्मा ने पांचवें ओवर में सूजी बेट्स को 33 रन पर आउट कर दिया। राजेश्वरी गायकवाड़ ने आठवें ओवर में सोफी डिवाइन (16) को आउट किया।
फिर, अमेलिया ने मैडी ग्रीन (52) के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 128 रन की साझेदारी कर पारी को फिर से खड़ा किया।
पूनम यादव ने 35वें ओवर में ग्रीन को आउट कर भारत को सफलता दिलाई। हरमनप्रीत कौर ने ब्रुक हॉलिडे (13) को आउट किया। केटी मार्टिन और हेले जेन्सेन को दीप्ति को बोल्ड किया।
भारत के विकेट हासिल करने के बावजूद अमेलिया ने एंकर की भूमिका निभाई और टीम को तीन विकेट से जीत दर्ज करके श्रृंखला में 2-0 की बढ़त दिलाई।
भारत के लिए दीप्ति ने चार विकेट झटके। गायकवाड़, यादव और कौर को एक-एक विकेट मिला।
सब्भिनेनी मेघना और शैफाली वर्मा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को अच्छी शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 61 रन की साझेदारी की।
रोजÞमेरी मैयर ने इस साझेदारी को तोड़ा और वर्मा को 24 रन पर 12 वें ओवर में कैच आउट किया। फिर, मेघना और यास्तिका भाटिया ने 49 रन का योगदान दिया, इससे पहले डिवाइन ने भाटिया को 31 रन पर आउट कर दिया।
अमेलिया ने मेघना को अर्धशतक बनाने से रोक दिया क्योंकि उसने मेघना को 49 रन पर आउट किया। हरमनप्रीत फ्रैन जोनास की गेंद पर 10 रन पर आउट हो गई और भारत 135/5 पर सिमट गया।
बाद में कप्तान मिताली राज (66 ) और ऋचा घोष (65) ने भारत का कुल स्कोर 270/6 पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की।
न्यूजीलैंड के लिए डिवाइन ने दो विकेट लिए। जेस, मैयर, जोनास और अमेलिया ने एक-एक विकेट हासिल किया।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.