Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

भारत,श्रीलंका के मछुआरों की समस्या के समाधान के लिए बातचीत की पहल करें जयशंकर : एनएफएफ

- Sponsored -

पुड्डुचेरी: राष्ट्रीय मछुआरा मंच (एनएफएफ) ने शुक्रवार को विदेश मंत्री एस जयशंकर से आग्रह किया कि वह भारत और श्रीलंका के मछुआरों के बीच पांचवें दौर की वार्ता की व्यवस्था करने के लिए तत्काल कदम उठाएं ताकि उनके मुद्दों का सौहार्दपूर्ण समाधान निकाला जा सके।
डा. जयशंकर को लिखे एक पत्र में, जिसकी एक प्रति यहां मीडिया को भी जारी की गई, एनएफएफ के अध्यक्ष एम इलांगो ने कहा कि भारतीय और श्रीलंकाई मछुआरों के बीच के मुद्दों को 2017 में कांग्रेस के नेतृत्व वाली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार और उसके बाद की भारतीय जनता पार्टी नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के समर्थन से चार दौर की बातचीत के बाद सुलझाया गया था।
उन्होंने कहा कि अब यह फिर से एक मुद्दा बन गया है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पांचवें दौर की वार्ता की व्यवस्था करने के लिए कदम उठाने चाहिए ताकि दोनों देशों के मछुआरों के आजीविका के अधिकारों की स्वीकार्य सुरक्षा हो सके।
श्री इलांगो ने कहा कि वर्तमान में, भारत और श्रीलंका के बीच के क्षेत्र में मछली पकड़ने वाले 23 मछुआरों को गिरफ्तार किया गया है और वे श्रीलंका की जेलों में बंद हैं। उन्होंने कहा कि चूंकि वे केवल मछली पकड़ने में लगे थे और किसी भी आपराधिक गतिविधियों में शामिल नहीं थे, इसलिए भारत सरकार को तुरंत हस्तक्षेप करना चाहिए और अदालतों में लंबित मामलों के बिना उन्हें रिहा कर देना चाहिए।

 

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

Leave a Reply