Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

भारत बंद यूपी में बेअसर,ट्रेन निरस्त होने से बढ़ी यात्रियों की दुश्वारी

- Sponsored -

मुरादाबाद : अग्निपथ योजना के विरोध में कुछ संगठनो के भारत बंद के आवाहन का उत्तर प्रदेश में कोई असर नहीं दिखा है हालांकि कुछ ट्रेनो के एहतियात के तौर पर निरस्त किये जाने से हजारों यात्री रेलवे स्टेशनों पर फंस गये हैं।
मुरादाबाद मण्डल मे भारत बंद बेअसर रहा और सडकों पर यातायात सामान्य रहा है। किसी बड़े राजनीतिक दल ने भारत बंद का समर्थन नहीं किया है। ‘अग्निपथ’ के खिलाफ कुछ संगठनों की ओर से आज भारत बंद का ऐलान किया गया है। बिहार उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में भड़की ंिहसा के मद्देनजर भारत बंद को लेकर पुलिस प्रशासन चौकन्ना है।भारत बंद के दौरान सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी गई है।नागरिक पुलिस के साथ ही राजकीय रेलवे पुलिस,रेलवे सुरक्षा बल से लेकर खुफिया एजेंसी अलर्ट पर है। मुरादाबाद मण्डल के बिजनौर, रामपुर, सम्भल तथा अमरोहा में भारत बंद के समर्थन का ऐलान ही नहीं किया था। बावजूद इसके ट्रेन निरस्त होने से लोगों को सफर करने में परेशानी उठानी पड़ रही है। यात्रियों को बसों से जाना पड़ रहा है।
सेना में भर्ती के लिए सरकार की अग्निपथ योजना को लेकर जगह-जगह प्रदर्शनकारियों द्वारा ट्रेनों में आग लगाने की घटना ने कई ट्रेनों के पहिये जरूर थाम दिए हैं।परिचालन कारणों से उत्तर रेलवे,मुरादाबाद मण्डल से प्रारंभ होने वाली एवं गुजरने वाली 30 रेलगाड़यिों का निरस्तीकरण किया गया है। लंबी दूरी की अधिकांश ट्रेनों को रद कर दिया है। ऐसे में यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सोमवार को रेलवे स्टेशन पर तमाम लोग रेलगाड़ियों के आने का इंतजार करते नजर आए। इनमें अधिकांश भट्ठा मजदूर हैं, मजदूरों का मानना है कि बिहार की ओर जाने वाली कोई भी ट्रेन मुरादाबाद से गुजरेगी तो हम उसमें सवार हो जाएंगे।
मण्डल रेल प्रशासन सूत्रों ने बताया कि आनंद विहार-दानापुर जनसाधारण, मुजफ्फरपुर सप्तक्रांति,रक्सौल सद्भावाना, रक्सौल सत्याग्रह, मालदा टाउन, श्रमजीवी, न्यू जलपाईगुड़ी, गरीबरथ, अमृतसर-जयनगर स्पेशल, शहीद, गंगा सतलुज, अर्चना एक्सप्रेस आदि ट्रेनें निरस्त होने से लोगों को मायूस होकर लौटना पड़ रहा है।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.