- Sponsored -

जय भारत सत्याग्रह आंदोलन को लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी पहुंचे सिमडेगा

पारंपरिक नृत्य के द्वारा हुआ भव्य स्वागत

- Sponsored -

 

सिमडेगा : जिला कांग्रेस कमिटि लागातर जय भारत सत्याग्रह आंदोलन चला रही है। जहां देश में लोकतंत्र और संविधान को बचाने के लिए कांग्रेस संघर्ष कर रहा है। केंद्र सरकार की गलत नीतियों का विरोध किसी ने किया तो वे राहुल गांधी हैं। राहुल गांधी ने सड़क से लेकर संसद तक सरकार से निर्भिक होकर सवाल पुछे है। कांग्रेस पार्टी के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडेय नगर भवन में जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा आयोजित जय भारत सत्याग्रह यात्रा कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। अविनाश पांडेय ने कहा कि कहा कि देश की अर्थव्यवस्था चरमरा गई है, महंगाई के लोग परेशान हैं। मुद्दों से भटकाने के लिए नफरत फैलाने का काम किया जा रहा है। उन्होने कहा कि लोकतंत्र की हत्या करते हुए भाजपा ने लोगों से बोलने की आजादी छीन रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा के साजिश और गलत कार्यो की जानकारी जनता के बीच लाने के लिए पार्टी सत्याग्रह कर रही है। कांग्रेस पार्टी द्वारा नगर भवन में आयोजित जय भारत सत्याग्रह में प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडेय के साथ केबिनेट मंत्री रामेश्वर उरांव, बादल पत्रलेख, पूर्व सांसद सुबोधकांत सहाय, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर, कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की, रंजन बोईपोई, अजय नाथ शाहदेव, कालीचरण मुंडा, वेदप्रकाश मिश्रा सहित कई कांग्रेस नेता सिमडेगा पहुंचे ।

 

- Sponsored -

- Sponsored -

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि गांधी जी अाैर बाबा साहेब द्वारा दिया गया यह देश अाैर संविधान अाज खतरे में हैं। देश अाैर संविधान काे बचाने की जिम्मेवारी हम सबाें की है। उन्हाेंने कहा कि इन लोगों को आजादी के पहले से गांधी के नाम से नफरत है। ये लोग चाहते हैं कि गांधी का नाम मिटाना है और उस निमित्त सुनियोजित षड्यंत्र करके कहीं ना कहीं राहुल गांधी को मिटाना चाहते हैं ।लेकिन हम उनसे यह कहना चाहते हैं,हम उन्हें आगाह कराना चाहते हैं कि भारत के लोग यह कतई बर्दाश्त नहीं करेगें। हमलोग जन-जन तक जाकर अपनी बातों को रख रहे हैं । निश्चित रूप से जनता तक यह बात पहुंचेगी। कार्यक्रम में मंत्री रामेश्वर उरांव,पूर्व मंत्री सुबोधकांत सहाय,बंधु तिर्की,विधायक विक्सल काेनगाड़ी,विधायक भूषण बाड़ा सहित कई नेताओं ने राहुल गांधी को केंद्र में रखकर ही अपनी बातें कही। राहुल गांधी की लोक सभा सदस्यता जाने का हो या फिर अडानी का मामला हो उनके निशाने पर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी रहे। केंद्र की सरकार को तानाशाह और निरंकुश बताते हुए लोकतंत्र को खतरे में कांग्रेस के नेताओं ने बताया।

सभी नेताओ का स्वागत पारंपरिक नृत्य के साथ किया गया। इसके बाद डा भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यापर्ण करते हुए दीप जलाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। वहीं कार्यक्रम का मंच संचालन प्रदीप केसरी, जोसिमा खाखा, स्वागत भाषण जिलाध्यक्ष डेविड तिर्की ने किया। कार्यक्रम में विधायक विक्सल कोंगाड़ी, भूषण बाड़ा सहित कई कांग्रेस नेता उपस्थित थे।जिला अध्यक्ष डेविड तिर्की , जिला प्रवक्ता रंधीर रंजन, समी आलम सहित सैकड़ों कार्यकर्त्ता उपस्थित रहे।

- Sponsored -

- Sponsored -