Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में भारत फिर से शीर्ष पर

- Sponsored -

मुंबई: भारतीय क्रिकेट टीम सोमवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतकर आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में फिर से शीर्ष स्थान पर आ गई है।
भारत ने दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन सोमवार को न्यूजीलैंड को 167 रन पर आॅलआउट कर 372 रन की बड़ी जीत दर्ज करते हुए दो मैचों की यह सीरीज 1-0 से जीत ली। जीत में स्पिन गेंदबाजों रविचंद्रन अश्विन और जयंत यादव का महत्वपूर्ण योगदान रहा, जिन्होंने चार-चार विकेट चटकाए।
विराट कोहली के नेतृत्व वाली भारतीय टीम ने 3465 अंकों के साथ रैंकिंग में पहले स्थान पर कब्जा किया है, जबकि न्यूजीलैंड दूसरे नंबर पर खिसक गया है। उसके पास 3021 अंक हैं। आॅस्ट्रेलिया 1844 अंकों के साथ रैंकिंग में तीसरे स्थान पर है।
भारत को हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला जीतने का आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप तालिका में फायदा नहीं हुआ है। वह 58.33 की जीत प्रतिशत और 42 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर ही है। इस वक्त श्रीलंका दो मैच और एक सीरीज जीत कर 100 की जीत प्रतिशत के साथ शीर्ष स्थान पर है, जबकि पाकिस्तान 66.66 की जीत प्रतिशत के साथ दूसरे स्थान पर है।
उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम अब तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका दौरे की तैयारी करेगी, जो 26 दिसंबर से शुरू होगा। इसके बाद वह मेजबान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे मैच खेलेगी, जबकि न्यूजीलैंड इस महीने के अंत में दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए बंगलादेश की मेजबानी करेगा।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.