Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

योगी सरकार में मंत्री डा धर्म सैनी ने दिया पद से इस्तीफा

- Sponsored -

लखनऊ:उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायकों और योगी सरकार के मंत्रियों के इस्तीफे का सिलसिला जारी है। इस कड़ी में योगी सरकार में आयुष, खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग में राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डा धर्म ंिसह सैनी ने गुरुवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया।
बीते तीन दिनों में योगी सरकार के यह तीसरे मंत्री का इस्तीफा है। सहारनपुर जिले की नकुड़ सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले डा सैनी ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को भेजे इस्तीफे में कहा कि उन्होंने मंत्री के रूप में पूर्ण मनोयोग से अपने उत्तरदायित्वों का निर्वहन किया है। सैनी ने भी अन्य मंत्रियों की तरह भाजपा सरकार में दलितों, पिछड़ों और अल्पसंख्यकों की उपेक्षा किये जाने का आरोप लगाते हुये इस्तीफा दिया है।
उन्होंने इस्तीफे में लिखा, ‘जिन अपेक्षाओं के साथ दलितों, पिछड़ों, किसानों, शिक्षित बेरोजगारों, छोटे एवं मध्यम श्रेणी के व्यापारियों ने मिलकर भाजपा को प्रचण्ड बहुमत की सरकार बनाने का काम किया, उनकी एवं उनके जनप्रतिनिधियों के प्रति लगातार हो रहे उपेक्षात्मक रवैये के कारण उत्तर प्रदेश के मंत्रिमण्डल से इस्तीफा देता हूँ।’ उल्लेखनीय है कि मंगलवार को श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफे के बाद बुधवार को वन मंत्री दारा ंिसह चौहान ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। गुरुवार को इस्तीफा देने वालों में सैनी के अलावा भाजपा के दो विधायक विनय शाक्य और डा मुकेश वर्मा भी शामिल हैं।
डा सैनी के इस्तीफे के फैसले का समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने स्वागत किया है। उन्होंने डा सैनी के साथ अपनी तस्वीर ट्वीटर पर साझा करते हुये कहा,‘‘सामाजिक न्याय’ के एक और योद्धा डॉ. धर्म ंिसह सैनी जी के आने से, सबका मेल-मिलाप-मिलन करानेवाली हमारी ‘सकारात्मक और प्रगतिशील राजनीति’ को और भी उत्साह व बल मिला है। सपा में उनका ससम्मान हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन। बाइस में समावेशी-सौहार्द की जीत निश्चित है।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Leave A Reply

Your email address will not be published.