Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

राजग सरकार में देश की आंतरिक सुरक्षा विदेशी कंपनी के पास गिरवी : कांग्रेस

- Sponsored -

पटना : बिहार कांग्रेस ने इजरायली जासूसी सॉफ्टवेयर पेगासस की मदद से भारतीय राजनेताओं, न्यायाधीशों, पत्रकारों एवं अन्य लोगों की कथित फोन टैपिंग मामले में केंद्र की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार पर हमला तेज करते हुए कहा कि यह देश की आंतरिक सुरक्षा को विदेशी कंपनी के पास गिरवी रखने वाला कुकृत्य है।बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा ने बुधवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पेगासस सॉफ्टवेयर की मदद से केंद्र सरकार ने विपक्ष के नेताओं जिनमें कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के कार्यालय तक का फोन टैप करवाया है। उन्होंने कहा कि यह देश की आंतरिक सुरक्षा को विदेशी कंपनी के हाथों गिरवी रखने वाला कुकृत्य है।

डॉ. झा ने कहा कि फोन टैपिंग मामले में 22 जुलाई को बिहार कांग्रेस के प्रमुख नेता राजभवन मार्च करेंगे। उन्होंने विपक्ष के नेता राहुल गांधी समेत अन्य प्रमुख नेताओं, पत्रकारों और न्यायाधीशों की फोन टैपिंग को निजता के हनन का मामला बताया और कहा कि लोकतांत्रिक देश में तानाशाही रवैये के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह द्वारा ऐसा व्यवहार किया जाना बेहद ही गलत है।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि इस कंपनी का सॉफ्टवेयर केवल देश की सरकारों और उनकी एजेंसियों को ही बिक्री के लिए अधिकृत किया गया है। एमटीएनएल जैसी दूरसंचार एवं इंटरनेट सेवा प्रदाता कंपनी तक की जासूसी की गई है। उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी सशंकित हैं कि उनकी भी जासूसी की जा रही है। उन्हें इस बात का भय निश्चित तौर पर है कि उनके ही सहयोगी उनकी जासूसी करवा रहें हैं।

 

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

Leave a Reply