Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

नव संकल्प शिविर में परिवारवाद एवं संगठनात्मक ढांचा पर होगा गहन मंथन :माकन

- Sponsored -

उदयपुर : कांग्रेस पार्टी का आज से उदयपुर में शुरू हुआ तीन दिवसीय संकल्प शिविर में परिवारवाद एवं संगठनात्मक ढांचा सहित छह से अधिक विषयों पर गहन चिंतन मनन किया जाएगा।
पार्टी के प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने आज यहां नव संकल्प शिविर के शुरू होने से पूर्व पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कांग्रेस पार्टी इस नव संकल्प शिविर में एक परिवार एक टिकिट फार्मुले पर गहन चिंतन करके निर्णय लिया जायेगा। उन्होंने कहा कि समय के साथ संगठनात्मक ढांचे में बदलाव नहीं किया है। इस शिविर के दौरान पार्टी के सबसे छोटी इकाई बूथ एवं उससे बडा ब्लॉक इकाई होती है। इसके बीच 15 से 20 बूथ पर एक मंडल इकाई का गठन करने पर विशेष मंथन किया जायेगा तथा तीन से पांच मंडल पर एक ब्लॉक कमेटी का गठन किया जायेगा।
श्री माकन ने कहा कि अक्षर कांग्रेस पार्टी द्वारा चुनावों के समय पर ही सर्वे कराया जाता है लेकिन इस शिविर में यह तय किया जायेगा कि कांग्रेस का एक पब्लिक विभाग हो वह न केवल चुनाव के समय बल्कि लगातार सर्वे होता रहे तथा तेजी से बदल रहे समय के साथ कांग्रेस पार्टी अपना निर्णय ले सके।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी में यह देखा गया है कि जो अच्छा काम करता है उसे इनाम नहीं दिया जाता है तथा जो पदाधिकारी खराब काम करता उसे सजा नहीं दी जाती है। उन्होंने कहा कि इस शिविर में इस पर भी विचार किया जायेगा। उन्होंंने कहा कि पार्टी में अनुशासन लाकर पार्टी को किस तरह मजबूत किया जा सके इस पर भी चर्चा की जायेगी।
श्री माकन ने कहा कि नव संकल्प शिविर में यह भी निर्णय लिया जायेगा कि युवाओं को हर स्तर पर राजनैतिक एवं संगठनात्मक में 50 प्रतिशत की भागीदारी सुनिश्चित हो यह किया जायेगा। पत्रकार वार्ता में श्री माकन के साथ लोकसभा में विपक्ष के पूर्व नेता मल्लिकार्जुन खडगे भी उपस्थित थे।
इससे पूर्व कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी 74 अन्य नेताओं के साथ मेवाड एक्सप्रेस रेल से उदयपुर पहुंचने पर रेलवे स्टेशन पर उनका भारी स्वागत किया।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Leave A Reply