Live 7 Bharat
जनता की आवाज

पेगासस में सरकार ने किया जनता के पैसे का दुरुपयोग: कांग्रेस

- Sponsored -

नयी दिल्ली : कांग्रेस ने कहा है कि जासूसी के लिए पेगासस में सरकार ने जनता के पैसे का दुरुपयोग कर संसद में इसकी गलत जानकारी दी है लेकिन अब असलियत सामने आ गई है और सरकार को अब जवाब देना पड़ेगा।

राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे तथा कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीप ंिसह सुरजेवाला ने शनिवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पेगासस जासूसी मामले में सरकार ने जिस तरह से जनता के पैसे की बर्बादी की है वह देशद्रोह है। इसके जरिए सरकार ने देश में राजनेताओं, न्यायाधीशों, पत्रकारों तथा अन्य लोगों की जासूसी की है।

- Sponsored -

उन्होंने इसे गंभीर अपराध बताते हुए देश की जनता के साथ धोखा करार दिया और कहा कि मामले की व्यापक स्तर पर जांच होनी चाहिए। उनका कहना था कि कांग्रेस संसद में इस मामले मे सरकार से जवाब मांगेगी और इसको लेकर संसद में स्पष्टीकरण देना होगा।

श्री सुरजेवाला ने कहा कि सरकार ने यह तकनीक इजÞरायल से 2017 में खरीदी थी और इसके कारण राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद का बजट उस दौरान 33 करोड़ से बढ़कर 333 करोड़ रुपये तक पहुंच गया था। उनका कहना था कि इसका इस्तेमाल मोबाइल फोन पर भी किया गया जिसके जरिये जासूसी करने के लिए व्यक्ति की गतिविधियों का पूरा विवरण सरकार के पास पहुंचा।

- Sponsored -

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.

Breaking News: