Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

महागौरी की भक्ति में कोयलांचल लीन, पूजा पंडाल में भक्तों की लगी भीड़

- Sponsored -

धनबाद: शक्ति की देवी माता दुर्गा की आराधना में धनबाद कोयलांचल में लीन है। नवरात्र के आठवें दिन यानी अष्टमी को महागौरी स्वरूप की पूजा होती है। शहर से लेकर गांव तक अष्टमी की पूजा हो रही है। पूजा पंडालों में सुबह से ही भक्तों की भीड़ है। सरकार की तरफ से कोरोना के मद्देनजर गाइडलाइन जारी की गई है। इसके बावजूद भक्तों के उत्साह में कोई कमी नहीं है। कोयलांचल में दुगोत्सव के उमंग और उल्लास में डूब गया है।
कतरास : कतरास तथा आसपास के इलाकों में मंगलवार को नव पत्रिका स्थापना व पूजन के साथ मां दुर्गा की पूजा शुरू हुई। मंडप में महासप्तमी की पूजन किया गया। इसके बाद मां को पुष्पांजलि अर्पित की गई। श्रद्धालु मां की भक्ति में लीन दिखें। पूजा के दौरान सरकार की गाइड लाइन का पालन किया जा रहा है। शहर के रानी बाजार, रेलवे इंस्टीट््यूट मैदान, बंगाल पाड़ा, नदी किनारे, किशनपुर रोड पंजाबी मोहल्ला, जीएनएम हाई स्कूल मैदान कतरास बाजार, कतरासगढ़ राजबाड़ी, अंगारपथरा स्थित वंदे मातरम क्लब में आयोजित पूजा ढाक, शंख व घंटा की ध्वनि के बीच शुरू हुई। जीएनएम हाई स्कूल के नव पत्रिका पूजन के दौरान विधायक ढुलू महतो सहित श्रद्धालुओं ने मां दुर्गा की आराधना की एवं जयकारे का उद्घोष किया।

लोयाबाद : लोयाबाद, सेंद्रा, बांसजोड़ा, कनकनी इलाके में महासप्तमी की पूजा की हुई। लोयाबाद दुर्गा मंदिर से निकलकर मदनाडीह तालाब तट पर पहुंचे। पंडित अमल कृष्ण भट्टाचार्य ने मंत्रोच्चार के बीच पूजा अर्चना कर मां का आह्वान किया। विजेंद्र पासवान, सुनील पांडेय, मनोज मुखिया, मुकेश झा, मन्नू ङ्क्षसह,चंदू यादव आदि मौजूद थे।

बरोरा : बरोरा, हरिणा, मुराईड़ीह, बेहराकुदर में दुर्गा मंडप में कलाबोऊ स्थापित कर पूजा किया गया। सैकड़ों की संख्या में लोग पालकी में कलाबोऊ को लेकर ढाक, ढोल के साथ तालाब पहुंचे और माता की आराधना किया। सभी मंडपों में सुबह से ही भीड़ देखने को मिला।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

Leave a Reply