Live 7 Bharat
जनता की आवाज

कर्नाटक में अमित शाह ने रखी न्रूपाटूंगा यूनिवर्सिटी की आधारशिला

- Sponsored -

बेंगलुरू: कर्नाटक के दौरे पर गए केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को बेंगलुरू से फोरेंसिक साइंस लैब का वर्चुअल रूप में उद्धाटन किया। इस मौके पर उन्‍होंने न्रूपाटूंगा यूनिवर्सिटी की आधारशिला भी रखी। साथ ही उन्‍होंने स्‍मार्ट ई-बीट (इलेक्‍ट्रानिक बीट) ऐप भी लान्‍च किया। ये ऐप कर्नाटक पुलिस के लिए बनाया गया है।इस मौके पर उन्‍होंने कहा कि इस ऐप को कर्नाटक पुलिस की मदद से लान्‍च किया गया है।उन्‍होंने कहा कि केंद्र और राज्‍य सरकार का मकसद देश के सबसे निचले स्‍तर के व्‍यक्ति को भी जरूरी सुविधा प्रदान करना है।

- Sponsored -

पीएम नरेन्‍द्र मोदी के नेतृत्व में सरकार उच्च शिक्षा के लिए बुनियादी ढांचे का निर्माण कर रही है। उनका कहना था कि बीते 75 साल की यात्रा में देश ने बहुत सी मंजिलें पार की हैं और हम आज यहां खड़े हैं। अपने संबोधन में उन्‍होंने कहा कि इस कालेज की स्‍थापना महाराजा नलवाडी कृष्‍णाराजा वाडियार ने की थी। तब यहां से ग्रेजुएशन होती थी। इसके बाद ये पीजी हुआ जहां पर रिसर्च भी की जा सकती थी। अब ये यूनिवर्सिटी का रूप ले चुका है। पीएम मोदी के नेतृत्‍व में देश लगातार तरक्‍की कर रहा है।

बता दें कि अमित शाह सोमवाद देर रात कर्नाटक के दौरे पर पहुंचे थे। एक माह के दौरान उनका ये राज्‍य का दूसरा दौरा है। कर्नाटक में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए उनके इस दौरे को बेहद खास माना जा रहा है। ये दौरा इसलिए भी खास है क्‍योंकि वहां पर भाजपा के विधायकों में कुछ असंतोष भी चल रहा है। ये असंतोष कैबिनेट विस्‍तार को लेकर है, जो अब तक नहीं हुआ है।
कुछ विधायकों का मानना है कि सरकार में नए चेहरों को जगह दी जानी चाहिए। वहीं इस दौरे के दौरान ही केंद्रीय मंत्री राज्‍य में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी पर पार्टी के अन्‍य नेताओं के सा‍थ चर्चा भी कर सकते हैं।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.

Breaking News: