Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

पूर्वी इंडोनेशिया में शक्तिशाली भूकंप के झटके लगे

- Sponsored -

जकार्ता : इंडोनेशिया के पूर्वी प्रांत मालुकु में बुधवार तड़के शक्तिशाली भूकंप के झटके महसूस किए गए।
मौसम एजेंसी और अधिकार ने आज यहां बताया कि रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 6.1 मापी गई और भूकंप से जानमाल के नुकसान की कोई रिपोर्ट नहीं है।
मौसम विज्ञान, जलवायु विज्ञान और भूभौतिकी एजेंसी ने इससे पहले 6.2 की तीव्रता वाले भूकंप की जानकारी दी थी।एजेंसी ने भूकंप से सुनामी की लहरे उठने की कोई चेतावनी जारी नहीं की है।
एजेंसी ने बताया कि भूकंप स्थानीय समयानुसार बुधवार सुबह 4:25 बजे आया, जिसका केंद्र मालुकु बारात दया जिले से 86 किमी उत्तर पूर्व में और समुद्र के नीचे 131 किमी की गहराई में स्थित था।
उन्होंने कहा कि भूकंप के झटके तंिनबर द्वीप जिले के एक शहर सौमलाकी और मालुकु बारात दया जिले में महसूस किए गए।
एजेंसी के भूकंप और सुनामी विभाग के प्रमुख बंबांग सेतियो प्रेइट्नो ने एक बयान में कहा कि बांदा सागर में निम्नस्खलन के कारण भूकंप आया था।
सबसे अधिक दुर्गम क्षेत्रों के दो जिलों के आपदा प्रबंधन और शमन एजेंसी के वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि क्षेत्रों के निवासियों को झटके महसूस नहीं हुए है।
तंिनबर द्वीप जिले के आपदा प्रबंधन और शमन एजेंसी की अभियान ईकाई के प्रमुख डोनी बी लायन ने फोन पर शिन्हुआ को बताया, ‘‘यहां भूकंप के झटके नहीं महसूस किए गए और कोई क्षति नहीं हुई।।’’ इसी तरह मलुकु बारात दया जिले के आपदा प्रबंधन और शमन एजेंसी के अभियान ईकाई के प्रमुख योशुआ फिलिपस ने ने कहा कि यहां भी झटके से कोई नुकसान नहीं हुआ है।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.