Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

नीट परीक्षा में ओबीसी छात्रों के लिए आरक्षण लागू करे केन्द्र सरकार : मोर्चा

- Sponsored -

पटना : राष्ट्रीय सामाजिक न्याय मोर्चा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मेडिकल कॉलेजों में दाखिले के लिए होने वाली राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा (नीट) में पिछड़ा, अति पिछड़ा वर्ग के छात्रों को आरक्षण देने का अनुरोध किया है।
मोर्चा के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव नरेश महतो एवं राष्ट्रीय प्रवक्ता नीलमणि पटेल ने यहां बुधवार को बयान जारी कर कहा कि मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश के लिए होने वाली परीक्षा नीट में वर्ष 2007 से ही अनुसूचित जाति-जनजाति के लिए आरक्षण की व्यवस्था है लेकिन पिछड़ा और अति पिछड़ा वर्ग के छात्रों को इससे वंचित रखा गया है। उन्होंने कहा कि आर्थिक, शैक्षणिक और सामाजिक दृष्टिकोण से कमजोर एक बड़े वर्ग पिछड़ा और अति पिछड़ा को इससे बाहर रखा जाना न्यायोचित नहीं है ।
श्री महतो और श्री पटेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस मामले में तुरंत हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया और कहा कि पिछड़ा और अति पिछड़ा वर्ग के छात्रों को श्री मोदी से बहुत उम्मीद है । उन्होंने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि श्री मोदी मेडिकल कॉलेजों में दाखिले में ओबीसी के लिए आरक्षण की व्यवस्था करा कर उन्हें उनका हक दिलाएंगे ।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

Leave a Reply