Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

मध्यक्रम अच्छा प्रदर्शन करे तो खुलकर बल्लेबाजी कर सकते हैं अय्यर : गावस्कर

- Sponsored -

कोलकाता: पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर का मानना है कि कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान श्रेयस अय्यर अब खुलकर बल्लेबाजी कर सकते हैं क्योंकि टीम के मध्यक्रम ने अपना योगदान देना शुरू कर दिया है।
आईपीएल के सबसे रोमांचक सीजन में केकेआर के लिये रिंकू सिंह और नितीश राणा ने रन बनाना शुरू कर दिये हैं। सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर ने भी मुंबई इंडियन्स के खिलाफ पिछले मैच में रन जोड़े थे। गावस्कर का मानना है कि श्रेयस अय्यर को इसका फायदा उठाकर आजादी के साथ बल्लेबाजी करनी चाहिये।
स्टार स्पोर्ट्स के क्रिकेट लाइव कार्यक्रम में बात करते हुए गावस्कर ने कहा, ‘श्रेयस अय्यर केकेआर के एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। वे जिस भी टीम के लिये खेले हैं उसके लिये महत्वपूर्ण रहे हैं। यह देखना अच्छा है कि बैटिंग का सारा बोझ श्रेयस के ऊपर नहीं है। नितीश राणा और रिकंू सिंह के हालिया प्रदर्शन को देखते हुए वह आजादी के साथ बल्लेबाजी कर सकते हैं और बड़े शॉट लगा सकते हैं।’ पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने कहा कि कोलकाता के कप्तान दबाव झेलना जानते हैं और वह केकेआर को सही दिशा में ले जा सकते हैं।
क्रिकेट लाइव पर बात करते हुए कैफ ने कहा,‘श्रेयस अय्यर उच्च श्रेणी के बल्लेबाज हैं। वह दबाव में खेलना पसंद करते हैं और लगातार रन बनाना जानते हैं। वह लंबी और प्रभावी पारियां खेल सकते हैं। वह एक बेहतरीन कप्तान हैं और अपनी बल्लेबाजी से केकेआर को सही दिशा में रख सकते हैं।’ कैफ ने इस दौरान लेग-स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ अय्यर की समस्याओं पर भी बात की।
कैफ ने कहा, श्रेयस की एक कमजोरी है। वह लेग-स्पिन को बहुत अच्छा नहीं खेलते और फ्लाइट में फंस जाते हैं। लेग-स्पिन के खिलाफ एक भारतीय बल्लेबाज को लगातार जूझते देखना आश्चर्यजनक है।’‘इस सीजन में भी उन्हें कई बार लेग-स्पिनर ने आउट किया है। वह चाहे रवि बिश्नोई हों, राहुल चहर हों या कुलदीप यादव, हर किसी ने उन्हें परेशान किया है लेकिन वह कभी उनके ओवर निकालने के बारे में नहीं सोचते। इसके बजाय वह बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में अपना विकेट गंवा देते हैं। मेरे हिसाब से उन्हें इस जगह बहुत सुधार करने की जरूरत है। इसी समय, श्रेयस के अंदर कई सारी खासियत हैं जो उन्हें एक अच्छा बल्लेबाज बनाती हैं।’

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Leave A Reply