Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

विचारधारा मुक्त विदेश नीति से रूस का फायदा: लावरोव

- Sponsored -

मॉस्को: रूस ने कहा है कि अमेरिका के विपरीत वह विचारधारा मुक्त विदेश नीति का अनुसरण करता है, जो इसे वैश्विक क्षेत्र में रचनात्मक भूमिका निभाने की अनुमति देता है।
रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने यहां एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने रूसी विदेश नीति में विचारधारा की कमी को लेकर हो रही आलोचना का जवाब देते हुए कहा कि अमेरिका के विपरीत वह विचारधारा मुक्त विदेश नीति का अनुसरण करता है, जो इसे वैश्विक क्षेत्र में रचनात्मक भूमिका निभाने की अनुमति देता है।
उन्होंने कहा, ह्यह्ययह सच है कि अमेरिका के विपरीत, हमारे विदेशी भागीदारों के साथ हमारे संबंधों में वैचारिक पूर्वाग्रह, वैचारिक वर्जनाएं नहीं हैं, लेकिन वास्तव में यह हमारा पद्धतिगत और व्यावहारिक लाभ है। यह दृष्टिकोण रूस को संघर्षों में सक्रिय मध्यस्थ बनने की अनुमति देता है, क्योंकि यह सभी पक्षों के साथ संपर्क बनाये रख सकता है।ह्णह्ण उन्होंने विभिन्न बहुपक्षीय संघों की महत्वपूर्ण भूमिका पर भी प्रकाश डाला, जिनमें से रूस न केवल क्षेत्रीय एजेंडा को आकार देने में बल्कि वैश्विक रुझानों को निर्धारित करने में भी एक भागीदार है।
श्री लावरोव ने वादा किया कि रूस एक ऐसी वैश्विक प्रणाली के लिए परिस्थितियों के निर्माण को बढ़ावा देना जारी रखेगा ,जो संयुक्त राष्ट्र चार्टर में निर्धारित संस्थापक सिद्धांतों के अनुरूप काम करेगी।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.