Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप : भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ बनाया 244 रन का स्कोर

- Sponsored -

तोरांग: पूजा वस्त्राकर और स्रेह राणा की 122 रनों की साझेदारी की मदद से भारत ने रविवार को यहां बे ओवल में आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप के अपने पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 7 विकेट के नुकसान पर 244 रन बनाए।
एक समय पर भारत का स्कोर 114 रन पर छह विकेट था। तब बल्लेबाजी करने उतरीं वस्त्राकर ने 67 रन बनाए और राणा 53 रन पर नाबाद रहीं। दोनो के बीच में 122 रन की साझेदारी हुई।
इस दौरान दोनों ने 33.1 ओवर तक बल्लेबाजी कर पाकिस्तान की मेहनत को बर्बाद करते हुए 12 चौके लगाए और विकेटों के बीच शानदार खेल का प्रदर्शन किया।
फातिमा सना ने अंतिम ओवर में वस्त्राकर को आउट किया, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी ।
उनके बीच सातवें विकेट के लिए 122 रन की साझेदारी ने खेल का रंग बदल दिया। अगर पाकिस्तान को भारत पर जीत हासिल करनी है, तो अब उसे अपना सर्वोच्च स्कोर बनाना होगा।
इससे पहले भारत ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत को पहला झटका उस समय लगा जब सलामी बल्लेबाज शैफाली वर्मा बिना खाता खोले पैवेलियन लौटीं। डायना बेग की सटीक गेंद ने शैफाली के स्टंप्स को चीर दिया। इसके बाद स्मृति मंधाना और दीप्ति शर्मा ने 10 ओवर से अधिक संघर्ष करने के बाद पारी को पुनर्जिवित किया। इस दौरान शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों ने 92 रन जोड़े।
इसके बाद नाशरा संधू ने दीप्ति को 40 रन पर आउट कर जरूरी सफलता हासिल की। जल्द ही अनम अमीन ने मंधाना को 52 रन पर आउट कर दिया। दो सेट बल्लेबाजों को जल्दी से आउट होने के बाद स्टार खिलाड़ी मिताली राज और हरमनप्रीत कौर भी सस्ते में पेवैलियन लौट गईं।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.