Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

आईसीसी ने महिला विश्व कप विजेता के लिए पुरस्कार राशि दोगुनी की

- Sponsored -

दुबई: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने मंगलवार को आईसीसी महिला विश्व कप 2022 के विजेता के लिए पुरस्कार राशि को दोगुनी करने की घोषणा की। विश्व कप विजेता को अब 1.32 मिलियन डॉलर (लगभग नौ करोड़ 90 लाख रुपए) की पुरस्कार राशि दी जाएगी, जो इंग्लैंड में हुए 2017 विश्व कप से दोगुनी है।
आईसीसी ने कुल पुरस्कार राशि में भी 75 प्रतिशत का इजाफा किया है, जिसमें प्रत्येक टीम का 3.5 मिलियन डॉलर (लगभग 26 करोड़ 25 लाख रुपए) का हिस्सा होगा जो पिछले संस्करण की तुलना में 1.5 मिलियन डॉलर (लगभग 11 करोड़ 25 लाख रुपए) अधिक है।
आईसीसी ने मंगलवार को जानकारी दी कि उप विजेता को छह लाख डॉलर (लगभग साढ़े चार करोड़ रुपए) की राशि प्रदान की जाएगी, जो इंग्लैंड में 2017 विश्व कप के उप विजेता भारत को दी गई राशि से 2,70,000 डॉलर से अधिक है। वहीं सेमीफाइनल में हारने वाली दो टीमों को तीन लाख डॉलर मिलेंगे, जबकि ग्रुप स्टेज से बाहर निकलने वाली चार टीमों को 70 हजार डॉलर की पुरस्कार राशि से सम्मानित किया जाएगा, जो पिछले संस्करण से 30 हजार डॉलर ज्यादा है। इसके अलावा प्रत्येक ग्रुप चरण की जीत पर टीम को सात लाख डॉलर की कुल पुरस्कार राशि से प्रति जीत 25 हजार अमेरिकी डॉलर का इनाम भी मिलेगा।
उल्लेखनीय है कि टूर्नामेंट चार मार्च से तीन अप्रैल तक न्यूजीलैंड में छह स्थानों पर खेला जाएगा। बे ओवल में मेजबान न्यूजीलैंड और वेस्ट इंडीज के बीच मैच के साथ टूर्नामेंट का आगाज होगा, जबकि फाइनल तीन अप्रैल को क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल में खेला जाएगा।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.