Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

आईसीसी ने अंडर-19 विश्व कप के लिए मैच अधिकारियों की घोषणा की

- Sponsored -

दुबई : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने सोमवार को अंडर-19 पुरुष क्रिकेट विश्व कप के लिए अंपायरों और मैच रेफरियों की घोषणा की, जो शुक्रवार से शुरू हो रहा है। आईसीसी ने एक बयान में कहा कि इंग्लैंड के अंपायर डेविड मिल्न्स, जो लगभग 14 वर्षों तक प्रथम श्रेणी के अंपायर रहे हैं और नेपाल के बुद्धि प्रधान 14 जनवरी को मेजबान वेस्ट इंडीज और आॅस्ट्रेलिया के बीच होने वाले विश्व कप के पहले मैच की देखरेख करेंगे। वहीं मिल्न्स के हमवतन मार्टिन सैगर्स पहले 48 मैचों में 22 सदस्यीय टीम के साथ टीवी अंपायर होंगे। इसके अलावा आसिफ याकूब, जो दक्षिण अफ्रीका में विश्व कप के 2020 संस्करण में तीसरे अंपायर थे, 16 जनवरी को बंगलादेश और इंग्लैंड के बीच मैच में टीवी अंपायरी करेंगे। आईसीसी के मुताबिक कुल मिलाकर 14 विभिन्न देशों के 19 अंपायर मैदान पर होंगे।
जिनमें से पांच टूर्नामेंट के पहले चरण में टीवी अंपायर की भूमिका निभाएंगे। उनके साथ तीन मैच रेफरी श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर ग्रीम लेबरॉय, वेस्ट इंडीज के डेनावन हेलेस और इंग्लैंड के फिल व्हिटिसेज शामिल होंगे। सेमीफाइनल के बाद प्लेट और सुपर लीग फाइनल के लिए नियुक्तियों को अंतिम रूप दिया जाएगा।
टूर्नामेंट के 14 संस्करणों के इतिहास में पहली बार गयाना, एंटीगा एंड बारबुडा, सेंट किट्स एंड नेविस और त्रिनिदाद एंड टोबैगो सहित चार देशों में 10 स्थानों का इस्तेमाल किया जाएगा।

- Sponsored -

अंडर-19 विश्व कप के लिए चुने गए अंपायर
आसिफ याकूब, एलन हैगो, अर्नोल्ड मडेला, बुद्धि प्रधान, डेविड मैकलीन, डेविड मिल्न्स, एमर्सन कैरिंगटन, हीथ किर्न्स, जैकलिन विलियम्स, मार्क जेमिसन, मार्टिन सैगर्स, नितिन बाथी, राहुल आशेर, राशिद रियाज, रिजवान अकरम, रोलैंड ब्लैक, समीर बांदेकर, सारिका प्रसाद, विजय प्रकाश मल्लेला।
मैच रेफरी : ग्रीम लेबरॉय, डेनावन हेलेस, फिल व्हिटिकेस।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.