Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

मैं फिट हूं लेकिन एक प्रमुख गेंदबाज तीसरे टेस्ट के लिए तैयार नहीं : विराट

- Sponsored -

मैं फिट हूं लेकिन सिराज तीसरे टेस्ट के लिए तैयार नहीं : विराट
केप टाउन, 10 जनवरी (वार्ता) भारत के नियमित टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने सोमवार को पुष्टि की वह मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच में खेलने के लिए फिट हैं, लेकिन तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज इसके लिए तैयार नहीं हैं।

विराट ने तीसरे मैच की पूर्व संध्या पर सोमवार को वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में कहा, “ मैं कल के मैच के लिए बिल्कुल फिट हूं, लेकिन सिराज की बात करें तो वह कल के लिए तैयार नहीं हैं। ”

पीठ में दर्द के बारे में पूछे जाने पर विराट ने कहा, “ हकीकत यह है कि हम काफी क्रिकेट खेलते हैं। मुझे हर समय फिट रहने पर गर्व होता है, लेकिन आप बहुत सी चीजों को हल्के में लेते हैं। मैं 2012 से तीनों प्रारूपों (टेस्ट, वनडे और टी-20) सहित आईपीएल में खेल रहा हूं, इसलिए चोट लगना स्वाभाविक है। ” उल्लेखनीय है कि विराट पीठ में दर्द के कारण जोहान्सबर्ग में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए थे, जबकि सिराज को दूसरे टेस्ट में ही दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी के दौरान हैमस्ट्रिंग चोट लग गई थी। वहीं जब अब विराट वापसी कर रहे हैं तो यह स्पष्ट है कि हनुमा विहारी को बाहर बैठना पड़ेगा।

- Sponsored -

टेस्ट कप्तान ने दूसरी पारी में कैगिसो रबादा की गेंद पर पंत के आउट होने पर कहा कि अभ्यास के दौरान हमारी ऋषभ के साथ बातचीत हुई है। हम सभी ने महत्वपूर्ण समय में गलतियां की हैं। वहीं उन्होंने कहा, “ चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्या रहाणे का अनुभव टीम के लिए अनमोल है। पुजारा और रहाणे ने पिछले टेस्ट में जिस तरह से बल्लेबाजी की, वह अनुभव हमारे लिए अनमोल है। मुझे लगता है कि बदलाव होते हैं, लेकिन वे स्वाभाविक रूप से होते हैं, आप उन्हें मजबूर नहीं कर सकते। ”

- Sponsored -

विराट ने अपने प्रदर्शन के बारे में कहा, “ अगर आप संख्याओं और उपलब्धियों के साथ खुद को जज करते हैं तो आप प्रदर्शन करने में सक्षम नहीं होंगे। यह पहली बार नहीं है जब बल्लेबाजी को लेकर बात हो रही है। मैंने अभी तक टीम के लिए जो भी प्रदर्शन किया है, मैं उस पर काफी गर्व महसूस करता हूं। पिछले कुछ सालों में मैं बेहतरीन पलों में टीम के साथ ही रहा हूं। ऐसे में मुझे लगता है कि मुझे किसी को कुछ साबित करने की जरूरत नहीं है। महेंद्र सिंह धोनी ने एक बार मुझसे कहा था कि गलती दोहराने के बीच कम से कम छह से सात महीने का अंतर होना चाहिए, तभी आपका करियर लंबा हो सकता है। यह सलाह सच में मेरे साथ दिखती है। ”

उल्लेखनीय है कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज का निर्णायक तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच 11 से 15 जनवरी तक केप टाउन के न्यूलैंड्स में खेला जाना है।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Leave A Reply

Your email address will not be published.