Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

हिमाचल में क्रिसमस और न्यू ईयर जश्न से ओमीक्रोन फैलने की आशंका

- Sponsored -

शिमला: हिमाचल प्रदेश में क्रिसमस और न्यू ईयर सेलिब्रेशन कोरोना की तीसरी लहर का कारण बन सकता है।दिल्ली में क्रिसमस और न्यू ईयर सेलिब्रेशन पर लगी रोक के बाद सैलानियों ने हिमाचल का रुख किया है। प्रदेश के प्रमुख पर्यटन स्थलों पर अधिकांश होटल एडवांस पैक हो चुके हैं। सैलानियों के प्रवेश पर किसी तरह की चेंिकग नहीं हो रही है। सैलानियों सहित स्थानीय लोग कई क्षेत्रों में बिना मास्क बेखौफ घूम रहे हैं। इसके अलावा 27 दिसंबर को सरकार के चार साल का कार्यकाल पूरा होने पर मंडी में होने जा रही प्रधानमंत्री की रैली में एक लाख लोगों की भीड़ जुटाने का दावा किया जा रहा है। हिमाचल प्रदेश अभी ओमिक्रॉन से अछूता है।
वर्तमान परिस्थितियों के बीच अगर कहीं ओमिक्रॉन ने दस्तक दे दी तो हालात पर काबू पाना मुश्किल होगा। शिमला, मनाली, डलहौजी, कसौली, कुल्लू, धर्मशाला सहित कई अन्य पर्यटन स्थल इन दिनों सैलानियों से गुलजार हैं। प्रदेश के पर्यटन स्थलों में हॉटेल 80 फीसदी पैक हो चुके हैं। साथ ही आने वाले दिनों में 100 फीसदी पैक होने की पूरी उम्मीद है।
ओमीक्रोन के खतरे के बीच क्रिसमस और न्यू ईयर के जश्न को मनाने के लिए होटल एडवांस बुक हो चुके हैं। शिमला आजकल भी पर्यटकों से गुलजार है। शिमला में क्रिसमस और न्यू ईयर को मनाने के लिए सभी होटल फुल हो चुके है। न्यू ईयर और क्रिसमस का जश्न मनाने के लिए हजारों पर्यटक हिमाचल के पर्यटन स्थलों का रुख करते है। जश्न से पहले ही शिमला में पर्यटकों की भीड़ जुटने लगी हैं।
हिमाचल पर्यटन विकास निगम के प्रबंध निदेशक अमित ने बताया की क्रिसमस और न्यू ईयर से पहले ही हिमाचल के हॉटेल 70 से 80 फीसदी बुक हो चुके है। क्रिसमस व न्यू ईयर में सभी पर्यटन स्थल पर्यटकों से फूल रहेंगे। इसको देखते हुए उन्होंने लोगों व पर्यटकों से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की गुजारिश की है। मास्क लगाना व नियमों का पालन करने के भी हॉटेल संचालकों को दिशानिर्देश जारी किए गए है।
वहीं मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बताया कि हिमाचल की अधिकांश जनता को कोरोना की दोनों वैक्सीन लग चुकी है। इसलिए सुरक्षा कवच के चलते संक्रमण फैलने की संभावना कम है। हिमाचल में एक्टिव मामलों में भी गिरावट दर्ज की जा रही है। बावजूद इसके क्रिसमस व न्यू ईयर के जश्न के लिए शिमला में पर्यटकों की भीड़ जुटने लगी है। पर्यटकों का हिमाचल में स्वागत है लेकिन कोरोना के खतरे को देखते हुए सावधानी बरतना जरूरी है।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.