Live 7 Bharat
जनता की आवाज

हिजाब विवाद: याचिकाकर्ता छात्रा के पिता के होटल पर हमला, भाई घायल

- Sponsored -

उडुपी :कर्नाटक हिजाब विवाद मामले में तनाव लगातार बढ़ता ही जा रहा है। ताजा जानकारी के अनुसार याचिकाकर्ता छात्रा हाजरा शिफा के पिता के होटल पर भीड़ ने 21 फरवरी की रात कथित तौर पर हमला कर दिया, जिसमें हाजरा के भाई घायल हो गए। यह घटना उडुपी जिले के मालपे में हुई है। हिजाब विवाद को लेकर हाजरा ने कर्नाटक हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी।
हाजरा ने ट्वीट करते हुए आरोप लगाया है कि संघ परिवार के गुंडों द्वारा क्रूर हमला किया गया और मैं जल्द से जल्द इनके खिलाफ कार्रवाई की मांग करती हूं। उसने यह भी पुष्टि की कि उसके भाई पर हमला किया गया था जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया। अब अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है।

- Sponsored -

घटना के बाद छात्रा हाजरा शिफा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मेरे भाई पर भीड़ ने बेरहमी से हमला किया। सिर्फ इसलिए कि मैं अपने हिजाब के लिए खड़ी हूं जो कि मेरा अधिकार है। हमारी संपत्ति को भी बर्बाद कर दिया। क्यों?? क्या मैं अपना हक नहीं मांग सकती? उनका अगला शिकार कौन होगा? मैं संघ परिवार के गुंडों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करती हूं।

31 दिसंबर 2021 को कर्नाटक के उडुपी के सरकारी पीयू कॉलेज में हिजाब पहनकर आईं छह छात्राओं को क्लास में प्रवेश करने से रोक दिया गया था। जिसके बाद कॉलेज के बाहर प्रदर्शन शुरू हो गया। इसके बाद 19 जनवरी 2022 को कॉलेज प्रशासन ने छात्राओं, उनके माता-पिता और अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक का कोई नतीजा नहीं निकला। फिर 26 जनवरी 2022 को एक और बैठक हुई। उडुपी के विधायक रघुपति भट ने कहा कि जो छात्राएं बिना हिजाब के नहीं आ सकतीं, वो आॅनलाइन पढ़ाई करें।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.

Breaking News: