Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

नैनीताल में भारी हिमपात, शहर ने ओढ़ी सफेद चादर

- Sponsored -

नैनीताल: उत्तराखंड की सरोवर नगरी नैनीताल और उसके आसपास के इलाके में गुरुवार को बारिश और हिमपात होने के कारण गलन बढ़ गयी। पहाड़ों ने बर्फ की सफेद चादर ओढ़ ली है। इसके कारण तापमान काफी नीचे चला गया है।
मौसम के पूर्वानुमान के अनुसार नैनीताल में आज सुबह ही मौसम ने करवट बदली और यकायक हिमपात होने लगा। शहर के नीचले वाले इलाके में भी देखते ही देखते भारी हिमपात होने लगा। खास बात यह रही कि आज बरसात नहीं हुई और पूरे शहर ने बर्फ की सफेद चादर ओढ़ ली। पेड़ एवं पहाड़ शुभ्र-धवल नजर आने लगे।
नैनीताल शहर में इस मौमस का यह दूसरा हिमपात है। इससे पहले 29 जनवरी को हिमपात हुआ था। ऊंचाई वाले इलाकों में यहां आठवीं बार हिमपात हुआ है लेकिन आज सबसे अधिक हिमपात हुआ है। शहर की ऊंची चोटियों चाइनापीक, किलबरी, स्रोव्यू, शेर का डांडा एवं टिफिन टॉप में जबरदस्त बर्फ गिरी है। यहां बर्फ की मोटी चादर जम गयी है।
नैनीताल के अलावा कुमाऊं मंडल के अल्मोड़ा, चंपावत, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जनपदों के ऊंचाई चोटियों में भी हिमपात होने की सूचना मिली है। इससे एक ओर जहां पर्यटकों एवं कारोबारियों की बांछें खिली हैं वहीं आम लोगों की दुश्वारियां भी बढ़ गयी हैं। नैनीताल शहर में जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। सड़कों पर बर्फ जमने के कारण यातायात को मुश्किलों का सामना करना पड़ा। पहाड़ों में तापमान एकदम नीचे चला गया है। जिससे जबर्दस्त शीत लहर चल रही है और हाड़ कंपाने वाली ठंड पड़ रही है।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.