Live 7 Bharat
जनता की आवाज

10वीं सीनियर राष्ट्रीय ड्रैगन बोट चैम्पियनशिप में हरियाणा ने जीता खिताब

- Sponsored -

पंजाब में चंडीगढ़ के सुखना लेक पर सम्पन्न हुई तीन दिवसीय 10वीं सीनियर राष्ट्रीय ड्रैगन बोट चैम्पियनशिप में हरियाणा ने आठ स्वर्ण और एक रजत पदक जीत कर खिताब अपने नाम कर लिया।

चैम्पियनशिप में पंजाब एक स्वर्ण, सात रजत पदक जीतकर दूसरे तथा दिल्ली एक रजत और दो कांस्य पदक के साथ तीसरे स्थान पर रहा। विजेता टीमों को ड्रैगन बोट महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष विनोद शर्मा ने पुरस्कृत किया। उन्होंने ड्रैगन बोट के प्रति युवाओं में बढ़ रही रुचि पर प्रसन्नता जाहिर की और खिलाड़ियों और खेल प्रबंधन में लगे महासंघ के पदाधिकारियों की सराहना की। उन्होंने कहा कि जिस उत्साह के साथ प्रतियोगिता की शुरुआत हुई, उससे ज्यादा बढ़कर प्रतियोगिता के दौरान खिलाड़ियों का जोश देखने को मिला।

- Sponsored -

श्री शर्मा ने कहा कि पुरुष और महिला वर्ग की सभी टीमों ने अच्छा प्रदर्शन किया और खेल को खेल की भावना से खेला। उन्होंने विश्वास दिलाया कि भविष्य में ज्यादा से ज्यादा प्रतियोगिता कराई जाएंगी।

इस प्रतियोगिता में हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, पश्चिम बंगाल, दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, बिहार आदि सहित 16 राज्यों के 500 से अधिक खिलाड़ियों ने भाग लिया। जिसमें पुरुषों के 500 मीटर ड्रैगन बोट स्पर्धा में हरियाणा की टीम ने 2.44.23 सेकेंड में दौड़ पूरी की। जबकि महिला वर्ग में हरियाणा टीम ने 3.00.51 सेकेंड में दौड़ पूरी कर पहला, पंजाब ने दूसरा और हिमाचल ने तीसरा स्थान हासिल किया। पुरुषों की 1000 मीटर स्पर्धा हरियाणा ने 5.39.22 सेकेंड में पूरी कर पहला स्थान, पंजाब ने दूसरा और दिल्ली ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। पश्चिम बंगाल, हिमाचल प्रदेश और मध्य प्रदेश ने दो-दो रजत और बिहार ने एक रजत पदक जीता।

- Sponsored -

श्री शर्मा के अनुसार जल्द ही जूनियर राष्ट्रीय चैम्पियनशिप पांडिचेरी में आयोजित की जाएगी और फेडरेशन कप दिल्ली में आयोजित किया जाएगा।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.

Breaking News: