Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

ज्ञानवापी मस्जिद विवाद: कल होगा सर्वे, वाराणसी में तैयारी शुरू, प्रशासन ने मुस्लिम पक्ष के साथ की मीटिंग

- Sponsored -

वाराणसी:ज्ञानवापी मस्जिद मामले में सर्वे पर रोक लगाने से सु्प्रीम कोर्ट के इनकार के बाद वाराणसी में इसकी तैयारी शुरू हो गई। बताया जा रहा है कि सर्वे कल ही कराया जाएगा। इस दौरान शांति-व्‍यवस्‍था बनाए रखने के लिए प्रशासन आज मुस्लिम पक्ष के लोगों के साथ मीटिंग कर रहा है।ज्ञानवापी केस में सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल पर चीफ जस्टिस आॅफ इंडिया एनवी रमन्‍ना ने कहा कि वे मामले को देखेंगे। अंजुमन ए इंतेजामिया मस्जिद वाराणसी की प्रबंधन समिति ने वाराणसी के सिविल जज सीनियर डिविजन की कोर्ट से जारी काशी विश्‍वनाथ मंदिर-ज्ञानवापी मस्जिद परिसर के सर्वे आदेश पर रोक लगाने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।

- Sponsored -

इंतेजामिया मस्जिद की ओर से वरिष्‍ठ अधिवक्‍ता हुजेफा अहमदी ने सु्प्रीम कोर्ट में कहा कि हमें तत्‍काल सुनवाई की जरूरत है क्‍योंकि सर्वेक्षण का आदेश दिया गया है। उन्‍होंने सुप्रीम कोर्ट के मुख्‍य न्‍यायाधीश की अध्‍यक्षता वाली पीठ के सामने निचली अदालत के फैसले पर रोक लगाने की मांग की। इस पर मुख्‍य न्‍यायाधीश ने कहा कि अभी हमने पेपर नहीं देखा है। बिना पेपर देखे कोई आदेश जारी नहीं किया जा सकता है। कोर्ट ने फिलहाल स्‍टे आर्डर जारी करने से इनकार कर दिया। हालांकि कोर्ट इस मामले की जल्‍द सुनवाई को तैयार हो गया।

गौरतलब है कि कल सिविल जज सीनियर डिविजन की कोर्ट ने कोर्ट कमिश्‍नर अजय मिश्रा को हटाने से इनकार करते हुए उनके साथ दो अन्‍य कोर्ट कमिश्‍नर विशाल कुमार सिंह और अजय सिंह को भी नियुक्‍त कर दिया था। कोर्ट ने ज्ञानवापी मस्जिद परिसर का सर्वे 17 मई से पहले कराने का आदेश दिया है। कल यह सर्वे कराया जाएगा।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Leave A Reply