Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

गुस्साए ग्रामीणों ने बंद कराया लुतफुल का पत्थर खदान, गाड़ा लाल झंडा

- Sponsored -

रामप्रसाद सिन्हा
पाकुड़: जिले के हिरणपुर प्रखंड के सीतपहाड़ी पत्थर औद्योगिक क्षेत्र के पत्थर व्यवसायी लुतफुल हक एवं महारो के ग्रामीणो के बीच विवाद लगातार बढ़ता ही जा रहा है। गुस्साए महारो के ग्रामीणो ने आज लुतफुल हक के पत्थर खदान को न केवल बंद कराया बल्कि लाल झंडा भी गाड़ दिया। महारो के ग्रामीणो ने पत्थर व्यवसायी श्री हक के खदान तक जाने वाली सड़क को भी बंद कर दिया है। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए जिला मुख्यालय के अलावे लिट्टीपाड़ा थाना एवं सिमलौंग ओपी से भी पुलिस को बुलाना पड़ा। दिनभर हिरणपुर थाने के अलावे जिला मुख्यालय सहित दुसरे थानो से पहुंचे महिला एवं पुरूष जवान सहित अधिकारी सीतपहाड़ी में ही कैम्प किया ताकि विधि व्यवस्था न बिगड़े।
शुक्रवार को सैकड़ो की संख्या में महारो के ग्रामीण लुतफुल हक के सीतपहाड़ी पत्थर खदान पहुंचे और खदान तक जाने वाली सड़क को यह कहते हुए बंद कर दिया कि यह रैयतो की जमीन है। इतना ही नही ग्रामीणो द्वारा पत्थर व्यवसायी श्री हक के पत्थर खदान में लाल झंडा गाड़ दिया। महारो के ग्रामीण इतने आक्रोशित थे कि थोड़ी देर के लिए स्थिति ऐसी हो गयी कि खुन खराबा हो जाता। हालांकि थानेदार एवं मौजूद पुलिस के अधिकारियो एवं जवानो की सुझबुझ के कारण दोनो पक्षों के बीच मारपीट होते होते बच गया। मामले की जानकारी मिलते ही जिला मुख्यालय से भी महिला एवं पुरूष जवानो को स्थिति को नियंत्रित करने एवं विधि व्यवस्था न बिगड़े इसके लिए भेजा गया।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक बीते गुरूवार को श्री हक के पत्थर खदान को लेकर उत्पन्न विवाद को थाना प्रभारी मदन कुमार की सुझबुझ के कारण सुलझा लिया गया था लेकिन शुक्रवार को दुबारा सैकड़ो की संख्या में महारो के ग्रामीण पहुंचे और लुतफुल हक के खदान में चल रहे काम को बंद करा दिया। ग्रामीणो द्वारा अचानक काम बंद कर दिये जाने के कारण श्री हक के कर्मचारी भी आक्रोशित हो गये और दोनो पक्षों के बीच तनातनी बढ़ गयी। स्थिति ऐसी उत्पन्न हो गयी कि दोनो पक्ष मरने और मारने पर उतारू हो गये। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस पहुंची। थानेदार मदन कुमार ने भी लोगो को समझाने बुझाने का प्रयास किया लेकिन ग्रामीणो ने उनकी एक नही सुनी।
समाचार भेजे जाने तक ग्रामीणो के साथ पत्थर व्यवसायी लुतफुल हक की मौजूदगी में हिरणपुर थाने की पुलिस बैठक कर रही है लेकिन नतिजा कुछ नही निकल पाया है। पत्थर खदान में उत्खनन काम बंद करा दिये जाने को लेकर दोनो पक्षों के बीच स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। सीतपहाड़ी पत्थर औद्योगिक क्षेत्र में उत्पन्न विवाद को लेकर थाना प्रभारी मदन कुमार ने बताया कि पुलिस स्थिति पर पूरी नजर रखे हुए है। उन्होने कहा कि विधि व्यवस्था बनाये रखने के लिए पुलिस मुस्तैद है।
Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

Leave a Reply