Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

राज्यपाल रवि ने की नेताजी को पुष्पांजलि अर्पित

- Sponsored -

चेन्नई : तमिलनाडु के राज्यपाल आर.एन.रवि ने रविवार को यहां राजभवन में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती पर उनकी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।
भारत की स्वतंत्रता के लिए नेताजी द्वारा दिए गए असाधारण योगदान की सराहना करते हुए, श्री रवि ने उनके उत्कृष्ट नेतृत्व और उनके नारे ‘तुम मुझे खून दो और मैं तुम्हें आजादी दूंगा’ के आ’’ान पर कहा कि उन्होंने युवाओं को भारतीय राष्ट्रीय सेना सहित राष्ट्रीय स्वतंत्रता आंदोलन में शामिल होने के लिए प्रेरित किया।
इस दौरान राज्यपाल ने नेताजी के प्रसिद्ध उद्धरणों को भी याद करते हुए कहा,‘‘एक व्यक्ति एक विचार के लिए मर सकता है, लेकिन वह विचार, उसकी मृत्यु के बाद एक हजार जन्मों में अवतार लेगा।’’ राजभवन की विज्ञप्ति के अनुसार राज्यपाल ने युवाओं और देश के लोगों से भाईचारे को मजबूत करने और राष्ट्र की प्रगति के लिए अपने दृष्टिकोण को बढ़ावा देने का भी आग्रह किया।
उन्होंने कहा, ‘‘जब देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है, आइए आज हम इस अवसर पर नेताजी के ‘आॅलवेज द नेशन फर्स्ट’ के सिद्धांत का पालन करने का संकल्प लें।’’ राज्यपाल के प्रधान सचिव आनंदराव वी. पाटिल, राजभवन के वरिष्ठ अधिकारियों और कर्मचारियों ने भी समारोह में भाग लिया और वीर सपूत को पुष्पांजलि अर्पित की।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.