Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

सरकार हर तीेखे सवाल का जवाब देगी , विपक्ष सदन में शांत माहौल बनाये: मोदी

- Sponsored -

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि सरकार संसद में विपक्ष के तथा जनता के हर तीखे तथा धारदार सवाल का जवाब देने को तैयार है लेकिन इसके लिए विपक्ष को सदन में शांतिपूर्ण माहौल बनाना होगा । श्री मोदी ने सोमवार से शुरू होने वाले संसद के मानसून सत्र से पहले आज संसद भवन परिसर में मीडिया के समक्ष दिये वक्तव्य में सदन में सुचारू कामकाज होने के प्रति उम्मीद जतायी। उन्होंने कहा, सदन में यह सत्र परिणामकारी हो, सार्थक चर्चा के लिए समर्पित हो , देश की जनता जो जवाब चाहती है वो जवाब देने की सरकार की पूरी तैयारी है ।

सभी विपक्षी नेताओं से आग्रह है कि वे तीखे और धारदार सवाल पूछे और सदन में शांत वातावरण बनाये रखे जिससे सरकर को जवाब देने का मौका मिले। इससे जनता जर्नादन तक सत्य पहुंचाने का मौका मिलता है। इससे जनता का विश्वास बढता है, प्रगति की गति तेज होती है। ’ श्री मोदी ने कहा कि सरकार कोरोना महामारी पर संसद तथा उसके बाहर दोनों जगह चर्चा करने तथा राजनीतिक दलों को सभी जानकारी देने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि वह दोनों सदनों के नेताओं के साथ कोरोना महामारी की स्थिति पर मंगलवार शाम को बात करने के इच्छुक हैं और उन्होंने नेताओं से इसके लिए समय निकालने का आग्रह किया। उन्होंने कहा, कोरोना महामारी ने पूरे विश्व को अपनी चपेट में लिया हुआ है इसलिए हम चाहते हैं कि संसद में भी इस पर सार्थक चर्चा हो , सबसे प्राथमिकता के आधार पर हो।

सभी नेता अपने सुझाव तथा उपाय सुझायें इससे कोरोना के खिलाफ लडाई में नयापन आ सकाता है, कमियों को दूर किया जा सकता है। सदन के सभी नेताओं से मैंने आग्रह किया है कि वे कल शाम को समय निकालें तो मैं उनको कोरोना पर सारी जानकारी देना चाहता हूं । मैं मुख्यमंत्रियों से भी कोरोना महामारी पर बात कर चुका हूं। इससे पहले प्रधानमंत्री ने वहां मौजूद सभी लोगों से भी कोरोना के प्रति सजग रहने और इसके लिए कोरोना का टीका लगवाने की अपील की।

उन्होंने कहा कि व्यक्ति कोरोना का टीका अपने बाहु पर लगवाने के बाद कोरोना से मुकाबले के लिए बाहुबली बन जाता है। उन्होंने कहा , आशा करता हू कि आप सबको वैक्सीन का एक डोज लग गया होगा। सबसे प्रार्थना है सदन में भी हम सब कोरोना प्रोटोकाल का पालन करने में सहयोग दें। यह वैक्सीन बाहु पर लगती है तो आप बाहुबली बन जाते हैं। बाहुबली बनने का एक ही उपाय बाहु पर वैक्सीन लगवायें। अब तक 40 करोड लोग बाहुबली बन चुके हैं और इस काम को तेज गति से आगे बढाया जा रहा है । ’

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

Leave a Reply