Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

सिविल सेवा परीक्षा में झारखंड के अभ्यर्थियों का भी अच्छा प्रदर्शन

- Sponsored -

रांची, 24 सितंबर (वार्ता)संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने सिविल सेवा परीक्षा 2020 का अंतिम परिणाम घोषित कर दिया गया। इस नियुक्ति के लिए कुल 761 अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया है। बिहार के शुभम कुमार ने सिविल सर्विसेज परीक्षा 2020 में शीर्ष स्थान हासिल किया, जबकि जागृति अवस्थी और अंकिता जैन ने क्रमशः दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया है। वहीं झारखंड के भी कई अभ्यर्थियों का इस परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन रहा।
झारखंड में हजारीबाग के उत्कर्ष कुमार ने 55वां रैंक हासिल किया है, जबकि देवघर मधुपुर के शुभम मोहन 196 रैंक पर है। देवघर की ही भावना कुमार ने 376वां रैंक हासिल करने में सफलता हासिल की है। चाईबासा के अभिनव कुमार गुप्ता ने 360वां रैंक हासिल किया है।
झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिला मुख्यालय चाईबासा के बड़ी बाजार निवासी राजकुमार गुप्ता के पुत्र अभिनव कुमार गुप्ता लगातार दूसरे वर्ष भी यूपीएससी परीक्षा में सफलता हासिंल की है। अभिनव को इस बार 360वां रैंक प्राप्त हुआ है। अभिनव के इस उपलब्धि से परिवार के खुश है। 2019 में अभिनव को यूपीएससी परीक्षा में 472 वां स्थान मिला था और उनका चयन भारतीय राजस्व सेवा के लिए किया गया था। फिलहाल वह नागपुर में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे है। प्रशिक्षण के दौरान ही वे यूपीएससी परीक्षा में फिर से शामिल हुए थे और इस अवसर उनका रैंक 360वां रहा। यूपीएससी परीक्षा का परिणाम आने के बाद परिवार के लोग खुशी मना रहे है, जबकि अभिनव नागपुर मे है।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

Leave a Reply