Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

अच्छी सेहत इंसान की सबसे बड़ी दौलत : नकवी

- Sponsored -

नयी दिल्ली: केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि अच्छी सेहत ही इंसान की सबसे बड़ी दौलत है।श्री नकवी ने ‘अंतरराष्ट्रीय योग दिवस’ के अवसर पर उत्तर प्रदेश के फतेहपुर सीकरी के ऐतिहासिक ‘पंच महल’ में बड़ी संख्या में समाज के सभी वर्गों के लोगों के साथ योग किया। उन्होंने कहा कि योग अच्छी सेहत के खजाने की ‘गोल्डन चाभी’ है और अच्छी सेहत ही इंसान की सबसे बड़ी दौलत है। उन्होंने कहा कि योग, पूरी दुनिया के स्वास्थ्य, सौहार्द और खुशहाली का ‘परफेक्ट भारतीय हेल्थ हैंपर’ है। श्री नकवी ने कहा कि वह स्वयं पिछले कई वर्षों से योग करते आ रहे हैं। योग केवल व्यायाम नहीं है बल्कि यह ‘सेहत विज्ञान’ भी है। योग मस्तिष्क, शरीर के बीच एकता कायम करता है। योग तन को मजबूती और मन को शांति प्रदान करता है।
श्री नकवी ने कहा कि आज पूरा विश्व जोश-जुनून के साथ ‘अंतरराष्ट्रीय योग दिवस’ मना रहा है। यह भारत के लिए गौरव और सम्मान की बात है।
इस मौकÞे पर फतेहपुर सीकरी लोकसभा सांसद राजकुमार चाहर, विधायक बाबूलाल चौधरी; उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष अशफाक सैफी एवं अन्य जनप्रतिनिधि और विभिन्न क्षेत्रों के प्रमुख लोग उपस्थित रहे। इसके अलावा अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय की सचिव रेणुका कुमार, अन्य वरिष्ठ अधिकारी एवं स्थानीय प्रशासन के अधिकारी भी मौजूद थे।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.