Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

गोमती रिवर फ्रंट घोटाला : बुलंदशहर में कांग्रेस नेता के घर सीबीआई का छापा

बुलंदशहर : लखनऊ के गोमती रिवर फ्रंट घोटाले की जांच कर रही केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की एंटी करप्शन विंग ने आज बुलंदशहर में कांग्रेस नेता राकेश भाटी के आवास पर छापा मारकर कई महत्वपूर्ण दस्तावेज कब्जे में लिए। सूत्रों के अनुसार सीबीआई की एंटी करप्शन विंग की टीम आज कांग्रेस नेता के प्रीत विहार कालोनी स्थित आवास पर पहुंची और जांच शुरू कर दी। जांच के दौरान किसी को भी आवास से बहार आने और अंदर जाने की अनुमति नहीं दी। जांच टीम ने श्री भाटी के आवास से कई महत्वपूर्ण दस्तावेज कब्जे लिए हैं।

गौरतलब है कि अखिलेश यादव के मुख्यमंत्री काल में लखनऊ में गोमती नदी रिवर फ्रंट परियोजना तैयार की, जिसके लिए 1513 करोड़ रुपए का बजट, आवंटित हुआ था और इसपर 1437 करोड़ रुपए खर्च कर दिए गए जबकि परियजना का 60 प्रतिशत काम भी पूरा नहीं हुआ था। शिकायत पर प्रदेश सरकार ने इलाहाबाद उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त, न्यायाधीश आलोक सिंह की अध्यक्षता में गठित समिति से न्यायिक जांच कराई थी। जांच के बाद न्यायिक समिति जांच में दोषी मिले अभियंताओं के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराने की संस्तुति की जिस पर सिंचाई विभाग के मुख्य अभियंता ने गोमती नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई रिपोर्ट दर्ज होने पर प्रदेश सरकार ने घोटाले की जांच सीबीआई को सौंप दी थी।

सीबीआई की एंटी करप्शन यूनिट में 30 नवंबर 2017 को दोबारा गोमती नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई जिसमें सिंचाई विभाग के मुख्य अभियंता ,अधीक्षण अभियंता अधिशासी अभियंताओं को नामजद किया गया था। जांच के सिलसिले में कांग्रेस नेता के घर पर छापेमारी की गई।

 

Looks like you have blocked notifications!

Leave a Reply