Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

एनटीपीसी लिमिटेड को दी “स्वर्ण शक्ति” विजेता ट्रॉफी

- Sponsored -

बिहार के भागलपुर जिले में अवस्थित एनटीपीसी लिमिटेड के कहलगांव बिजली संयंत्र को “स्वर्ण शक्ति एवार्ड” कार्यक्रम के तहत सुरक्षा श्रेणी में उत्कृष्ट कार्य के लिए प्रतिष्ठित “स्वर्ण शक्ति” का विजेता ट्रॉफी प्रदान किया गया है।

केन्द्रीय ऊर्जा मंत्री आर. के. सिंह ने नईदिल्ली में आयोजित एनटीपीसी के एक कार्यक्रम में पूर्वी क्षेत्र-एक के कार्यकारी निदेशक डीएस बाबजी एवं कहलगांव संयंत्र के मुख्य महाप्रबंधक अरिंदम सिन्हा को केन्द्रीय ऊर्जा राज्यमंत्री कृष्ण पाल, केन्द्रीय ऊर्जा सचिव आलोक कुमार तथा एनटीपीसी के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक गुरुदेव सिंह की उपस्थिति में यह सम्मान दिया।

एनटीपीसी विद्युम परियोजनाओं को, सभी क्षेत्रों में श्रेष्ठता के लक्ष्यों को प्राप्त करने की दिशा में प्रयासरत रहते हुए कर्मचारियों को बेहतर प्रदर्शन करने के प्रति प्रोत्साहित करने के उददेश्य से “ स्वर्ण शक्ति पुरस्कार” उत्पादकता, सुरक्षा, कर्मचारी संबंध, पर्यावरण संरक्षण और सुधार, राजभाषा, सर्वोत्तम स्वास्थ्य सुविधाएं, सीएसआर और सामुदायिक विकास और परियोजना प्रबंध के क्षेत्रों में दिए जाते हैं।

- Sponsored -

कहलगांव बिजली संयंत्र में मुख्य प्लांट प्रचालन शून्य दुर्घटना रहा तथा ओवर हालिंग कार्य भी दुर्घटना मुक्त रही है। कर्मचारियों एवं कार्यरत संविदाकर्मियों में सुरक्षा के प्रति संचेतना पैदा करने के लिए वर्ष भर सुरक्षा विभाग की ओर से सड़क सुरक्षा, विद्युत सुरक्षा, अग्नि सुरक्षा, गृह सुरक्षा आदि के बारे में कार्यक्रम चलाए गए। जिसमे कहलगांव बिजली संयंत्र को देश में एनटीपीसी के सभी बिजली संयंत्रों में से श्रेष्ठ घोषित किया गया है।

- Sponsored -

इधर, एनटीपीसी के पूर्वी क्षेत्र-एक के कार्यकारी निदेशक डीएस बाबजी एवं कहलगांव संयंत्र के मुख्य महाप्रबंधक अरिंदम सिन्हा ने इस विशेष सम्मान पर कहलगांव संयंत्र के अधिकारियों तथा कर्मचारियों की टीम को इस प्रतिष्ठित पुरस्कार और इस बिजली संयंत्र को एक सुरक्षित कार्यस्थल बनाने की उनकी निरंतर कड़ी मेहनत और प्रतिबद्धता के लिए बधाई दी है।

इस बीच कहलगांव बिजली संयंत्र कर्मियों के बीच इस संयंत्र को सुरक्षा (ओ एंड एम) श्रेणी में प्रतिष्ठित “स्वर्ण शक्ति” के विजेता ट्रॉफी से सम्मानित होने से हर्ष का माहौल है। इस मौके पर सभी एनटीपीसी कर्मियों ने आत्मविश्वास एवं गौरव के साथ और भी बेहतर प्रदर्शन करते हुए कहलगांव बिजली संयंत्र के लिए सम्मान अर्जित करने का संकल्प दोहराया है।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.