Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 फरवरी में लखनऊ में किया जाएगा- योगी आदित्यनाथ

- Sponsored -

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में मुख्यमंत्री  ने शुक्रवार को प्रबुद्ध जन सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट अगले साल फरवरी में लखनऊ में होगा। इसमें विश्व भर के औद्योगिक इकाइयों के उद्यमी भाग लेंगे।

श्री योगी ने उम्मीद जताई कि प्रदेश की अर्थव्यवस्था लगभग एक ट्रिलियन डालर की होगी और देश की अर्थव्यवस्था जल्द ही पांच ट्रिलियन के आंकड़े को छू लेगी। उन्होंने कहा कि 37000 गरीबों को प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री आवास योजना का लाभ मुरादाबाद में मिल चुका है। जबकि प्रदेश में 45 लाख से अधिक पात्रों को इसका लाभ मिला है। प्रदेश में नौ लाख ब्याज मुक्त रोजगार के लिए प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना का लाभ मिला है।

मुख्यमंत्री योगी ने प्रबुद्ध जन सम्मेलन को संबोधित करने आज मुरादाबाद पहुंचे। उन्होंने आज पीली कोठी स्थित इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर और सोनकपुर ओवरब्रिज सहित 424 करोड़ की 30 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। प्रबुद्ध जन सम्मेलन को संबोधित करते हुए श्री योगी ने कहा कि आज प्रदेश में सुरक्षा का बेहतर वातावरण है। हम उत्तर प्रदेश में किसी के साथ भेदभाव नहीं करते हैं। सबका साथ, सबका विकास को ध्यान में रखकर भाजपा सरकार काम कर रही है। आज महिलाएं खुद को सुरक्षित महसूस कर रही हैं। प्रदेश में बहू-बेटियां अब सुरक्षित हैं जबकि विरोधियों को अपराध का राज पसंद है।

- Sponsored -

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश शीघ्र ही देश में व्यवसाय के क्षेत्र में नंबर वन होगा। उद्यमियों को सरकार सुरक्षा और सुविधाएं देने के लिए प्रतिबद्ध है इसीलिए उत्तर प्रदेश आज देश का सबसे सुरक्षित प्रदेश बन गया है। उन्होंने कहा घरेलू और वैश्विक बाजार में 25000 करोड़ रुपये से अधिक का कारोबार अकेले मुरादाबाद से होता है। क्योंकि यहां के शिल्पी और कारीगर विश्व पटल पर छाने में समर्थ हैं।

- Sponsored -

गौरतलब है कि मुरादाबाद में हैंडीक्राफ्ट (रिमाडलिंग) व्यवसाय में बढोतरी होने के बावजूद आर्टिजन की बदहाली किसी से छिपी नहीं है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अच्छी शिक्षा और स्वास्थ्य पांच वर्ष पहले प्रदेश में नारकीय स्थिति में था, जब प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी तो इसको गति मिली है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मुरादाबाद में एकीकृत कमांड कंट्रोल सेंटर से महानगर कैमरे की निगरानी में रहेगा। इससे शहर में अपराध नियंत्रण भी होगा। एक चौराहे पर अपराध करने वाला अगले चौराहे पर ढेर होगा या पुलिस के शिकंजे में होगा।

श्री योगी ने कहा उद्यमियों को सरकार सुरक्षा और सुविधा देने को प्रतिबद्ध है। दंगा कराने और भड़काने वाले अपराधी और माफिया या जेल में हैं या प्रदेश छोड़कर भाग चुके हैं। उत्तर प्रदेश देश का सबसे सुरक्षित प्रदेश बन गया है। इसके लिए मुख्यमंत्री ने प्रबुद्धजनों के माध्यम से सकारात्मक माहौल बनाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने कोरोना से सबसे बेहतर तरीके निपटने में सफल रही है। उन्होंने प्रबुद्धजनों से कहा कि आपकी भूमिका डबल इंजन सरकार के साथ ट्रिपल इंजन के रूप में है। इसका लाभ शिक्षाविदों, चिकित्साविदों को मिलकर प्रदेश की जनता को दिलाने के लिए संकल्पित हों।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.