Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

चौपारण जीटी रोड पर गैस टैंकर पलटा, लगी भीषण आग,10km तक इलाका सील, तीन जिंदा जले

- Sponsored -

हजारीबाग जिले के चौपारण एनएच2 में स्थित दनुवा घाटी मे यह हादसा देर रात हुई

झारखंड-बिहार की सीमा से सटे हजारीबाग की दनुआ घाटी में हथिया बाबा मंदिर के पास शनिवार देर रात एक गैस भरा टैैंकर पलट जाने से रात भर लोग दहशत में रहे। पलटते ही टैैंकर में आग लग गई और देर तक विस्फोट की आवाज आती रही। जानकारी के मुताबिक इस घटना में तीन लोग जिंदा जल गए हैं। खतरे की आशंका और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने दोनों ओर 10 किलोमीटर तक के इलाके को सील कर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या दो पर दोनों ओर वाहनों को रोक दिया है। टैैंकर पर सवार एक व्यक्ति को घायल अवस्था में एंबुलेंस से इलाज के लिए बाराचट्टी बिहार भेज दिया गया है। हालांकि खबर लिखे जाने तक टैैंकर चालक के बारे में पता नहीं चल सका था

*रात लगभग 9:45 बजे हुई घटना*

घटना रात लगभग 9:45 बजे की है। दुर्घटना के वक्त घाटी क्षेत्र में गैस टैंकर में विस्फोट होने की आवाज दूर तक सुनी गई। गैस टैैंकर की चपेट में अन्य वाहन आए या नहीं, खबर लिखे जाने तक इसका पता नहीं चल सका था। पुलिस ने एहतियात बरतते हुए झारखंड-बिहार सीमा के चोरदाहा चेकपोस्ट के पास राज्य में प्रवेश करने वाले वाहनों को रोक दिया। वहीं राज्य सीमा से बाहर जाने वाले वाहनों को चौपारण बाजार के आगे जीटी रोड पर आगे बढऩे से रोक दिया गया है। घटनास्थल के नजदीक ही थाना प्रभारी सपन कुमार महतो पुलिसकर्मियों संग कैंप किये रहे। वहीं चोरदाहा में एसआइ रंजीत मरांडी और एएसआइ सहदेव मुंडा पुलिसकर्मियों संग तैनात रहे। रात होने की वजह से राहत कार्य आरंभ नहीं हो सका था।

- Sponsored -

*हादसों के ल‍िए बदनाम है दनुआ घाटी*

राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या दो पर हजारीबाग के चौपारण से चोरदाहा के बीच स्थित दनुआ घाटी दुर्घटनाओं के लिए कुख्यात रही है। जंगल के बीच से गुजरने वाली इस घाटी में कई तीखे मोड़ हैैं। कई बार सड़क किनारे स्थित होटलों और ढाबों के किनारे खड़े वाहन भी हादसों की वजह बनते हैैं।

- Sponsored -

*गैस टैंकर पलटने से हुआ विस्फोट*

जानकारी के मुताबिक शनिवार देर रात घाटी क्षेत्र में बिहार की ओर जा रहा टैंकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। टैंकर से रिसाव के बाद उसमें ब्लास्ट हो गया। इसके बाद करीब 10 किलोमीटर के इलाके को सील कर दिया गया। वाहनों के परिचालन को सुबह तक बंद रखा गया था। जिसे अब प्रारंभ किया गया है।

*मृतकों की नहीं हो पाई है पहचान*

दुर्घटना स्थल पर भी एक गैस टैंकर में आग लगी है। घाटी क्षेत्र में भय का माहौल है। पुलिस रात भर यहां जुटी रही। अभी भी यहां राहत कार्य जारी है। दमकल के वाहन भी मौजूद हैं। बुरी तरह से जल जाने की वजह से मृतकों की पहचान नहीं हो सकी है।
Screenshot 20211226 125250 WhatsApp

चौपारण में हादसा, गैस टैंकर पलटने से विस्फोट, इलाका सीलस्थानीय लोगों ने बताया कि शनिवार रात को गैस लदा टैंकर पलट गया. टैंकर पलटते ही विस्फोट हुआ और आग लग गई. जिससे वहां से गुजर रहे अन्य वाहनों में भी आग लग गई. घटना की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन की टीम दमकल के साथ मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने के लिए जुट गई. इस आगजनी में 3 लोग जिंदा जल गए. वहीं एक अन्य गंभीर रूप से झुलस गया. जले हुए शव की पहचान अब तक नहीं पाई है. वहीं प्रशासन ने हादसे के बाद 10 किलोमीटर तक इलाके को सील कर दिया है.

एक स्थानीय युवक भी जलाघटना में व्यवसायी बबलू यादव जिंदा जल गए. वहीं उनका हाइवा भी जलकर खाक हो गया. घटना के बाद आक्रोशित परिजनों ने प्रशासन से मुआवजे की मांग की है. परिजनों ने बताया कि जिस वक्त घटना घटी उस समय बबलू अपने हाइवा में गिट्टी लोड करने जा रहे थे.

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.