Live 7 Bharat
जनता की आवाज

G20 समूह के नेता नई दिल्ली में इकट्ठा होंगे: युक्तिकारी समस्याओं का समाधान ढूंढ़ते हुए

- Sponsored -

यूएस प्रेसिडेंट जो बाइडन नई दिल्ली आएंगे और वे ITC Maurya में ठहरेंगे। उन्हें शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ द्विपक्षीय बातचीत करने का आश्वासन है और वे सम्मेलन में स्वच्छ ऊर्जा के परिवर्तन और जलवायु परिवर्तन पर चर्चा करेंगे।

- Sponsored -

ऋषि सुनक

ऋषि सुनक ब्रिटेन के प्रधानमंत्री के रूप में अपनी पहली आधिकारिक यात्रा के दौरान G20 सम्मेलन में शामिल होंगे। वे Shangri La होटल में ठहरेंगे।

सम्मेलन से पहले, 43 वर्षीय ने प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व की प्रशंसा की और कहा कि भारत समय पर सही देश है।

चीन की प्रतिष्ठित टोली

प्रमुख ली क्यांग चीन की प्रतिष्ठित टोली का प्रमुख होंगे, जिससे प्रेसिडेंट शी जिनपिंग की उपस्थिति के संकेत होते हैं, जिससे बाइडन के साथ मिलने की आस्था थी। यह पहली बार होगा जब समय से पहले से संगठन के नेता किसी G20 नेताओं के सम्मेलन की अनुपस्थिति की है, 2008 में पहले संस्करण का आयोजन किया गया था, हालांकि 2020 और 2021 में, COVID-19 महामारी के दौरान, जी ने आवाजानूसार शामिल हुए थे। टोली दिल्ली के ताज होटल में ठहरेगी।

जस्टिन ट्रूडो

कैनेडियन प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ASEAN सम्मेलन में भाग लेने के लिए इंडोनेशिया यात्रा करेंगे, फिर शनिवार और रविवार को G20 सम्मेलन के लिए नई दिल्ली पहुंचेंगे। वे The Lalit Hotel में ठहरेंगे।

एंथोनी अल्बानेस

ऑस्ट्रेलियन प्रधानमंत्री एंथोनी अल्बानेस की यात्रा इंडोनेशिया और फिलीपींस जैसे तीन देशों के दौरे का हिस्सा होगा। G20 सम्मेलन के लिए वे इम्पीरियल होटल में ठहरेंगे।Blue And Red Futuristic Game YouTube Channel Art 16

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.

Breaking News: