Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

फ्रेंच ओपन : रोजर फेडरर की दमदार वापसी, डेनिस इस्तोमिन को हराया

पेरिस : वर्ष का अपना चौथा मैच और तीसरा टूर्नामेंट खेल रहे पूर्व नंबर एक स्विजरलैंड के रोजर फेडरर ने वर्ष के दूसरे ग्रैंड स्लेम फ्रेंच ओपन में दमदार वापसी की है। आठवीं वरीयता प्राप्त फेडरर ने क्वालीफायर डेनिस इस्तोमिन को सोमवार को पहले दौर में 6-2, 6-4, 6-3 से हराकर दूसरे दौर में जगह बना ली।

2009 में फ्रेंच ओपन की विजेता रह चुके 39 वर्षीय फेडरर ने 2020 में दो बार घुटने की सर्जरी कराई थी और लगभग पूरा साल कोर्ट से बाहर रहे थे और वह इस वर्ष दोहा और जेनेवा में एटीपी 250 टूर्नामेंटों में खेले थे जहां उनका 1-2 का रिकॉर्ड रहा।

फेडरर ने फ्रेंच ओपन के पहले दौर में इस्तोमिन के खिलाफ तीनों सेट में एक भी ब्रेक अंक का सामना नहीं करना पड़ा और इस जीत से उन्होंने उज्बेक खिलाड़ी के खिलाफ अपना रिकॉर्ड 8-0 पहुंचा दिया।

फेडरर का दूसरे दौर में 2014 के यूएस ओपन चैंपियन क्रोएशिया के मारिन सिलिच से मुकाबला होगा जिन्होंने फ्रÞांस के वाइल्ड कार्ड खिलाड़ी आर्थर को 7-6(6), 6-1, 6-2 से पराजित किया। फेडरर 11वीं बार सिलिच का मुकाबला करेंगे जिनके खिलाफ उनका 9-1 का शानदार रिकॉर्ड है। दोनों के बीच 2017 विम्बलडन फाइनल और 2018 ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में मुकाबला हो चुका है और दोनों बार स्विस खिलाड़ी जीते थे।

Looks like you have blocked notifications!

Leave a Reply