Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

फ्रेंच ओपन : नोवाक जोकोविच आसान जीत के साथ दूसरे दौर में

पेरिस: विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने वर्ष के दूसरे ग्रैंड स्लेम फ्रेंच ओपन में मंगलवार रात विजयी शुरुआत करते हुए अमेरिका के टेनिस सैंडग्रेन को लगातार सेटों में 6-2, 6-4, 6-2 से हराकर दूसरे दौर में जगह बना ली।

दोनों खिलाड़ियों के बीच क्ले कोर्ट पर यह पहला मुकाबला था। सैंडग्रेन ने 2018 के यूएस ओपन में जोकोविच से एक सेट छीन लिया था लेकिन पेरिस में वह ऐसा कोई कारनामा नहीं कर सके। जोकोविच ने एक घंटे 58 मिनट में मिली अपनी जीत की राह में छह ब्रेक अंकों का सामना किया और सभी ब्रेक अंक बचा लिए।

वर्ष 2016 में यहां चैंपियन रह चुके जोकोविच पिछले शनिवार को बेलग्राद ओपन के रूप में अपना 83वां एटीपी टूर खिताब जीतकर इस टूर्नामेंट में उतरे हैं। उनका इस सत्र में 21-3 का रिकॉर्ड है जिसमें नौंवी बार आॅस्ट्रेलियन ओपन शामिल है जो उनका 18वां ग्रैंड स्लेम खिताब था।

जोकोविच लगातार 17वीं बार फ्रेंच ओपन के दूसरे दौर में पहुंचे हैं जहां उनका मुकाबला उरुग्वे के पाब्लो क्यूवास से होगा जिन्होंने फ्रÞांस के लुकास पोइली को 6-3, 6-1, 6-3 से हराया।

इस बीच बुधवार को छठी सीड जर्मनी के आंद्रेई ज्वेरेव ने रूस के 24 वर्षीय रोमन सैŸफुलिन को दो घंटे 27 मिनट तक चले कड़े मुकाबले में 7-6, 6-3, 7-6 से पराजित कर तीसरे दौर में जगह बना ली। ज्वेरेव ने पहले और तीसरे सेट के टाई ब्रेकर 7-4 और 7-1 से जीते।

महिला वर्ग के एक उलटफेर में 10 वीं सीड स्विट्जरलैंड की बेंिलडा बेनसिच को दूसरे दौर में रूस की डी कसात्किना ने मात्र एक घंटे 16 मिनट में 6-2 6-2 से हराकर बाहर कर दिया।

Looks like you have blocked notifications!

Leave a Reply