Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

ईडी ने कारोबारी के 12 ठिकानों पर की छापेमारी

- Sponsored -

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को धनशोधन मामले में कोलकाता शहर के एक कारोबारी के कम से कम 12 ठिकानों पर छापेमारी की, जिनमें से चार कोलकाता में और आठ ठिकाने झारखंड में हैं। एक माह पहले गिरफ्तार हुए कारोबारी पर फर्जी कागजातों के माध्यम से भारतीय सेना का जमीन बेचने का आरोप है।

सूत्रों के अनुसार ईडी के अधिकारियों ने शुक्रवार तड़के कारोबारी के कोलकाता के साल्ट लेक के सेक्टर पांच, मध्य और दक्षिण कोलकाता के नोनापुकुर और गरियाहाट रोड स्थित आवास सहित चार स्थानों और कार्यालयों पर छापेमारी की। कारोबारी की रांची के प्रभावशाली लोगों तक पहुंच है।

- Sponsored -

ईडी के अधिकारी फर्जी दस्तावेजों के और ज्यादा सबूतों की तलाश कर रहे हैं, जिनका उपयोग कारोबारी और उसके कुछ करीबी सहयोगियों ने ऊंची कीमतें प्राप्त करने के लिए सेना की भूमि को हड़पने में किया था।

कारोबारी अमर अग्रवाल को ईडी ने पिछले माह गिरफ्तार किया था। राजीव कुमार नामक वकील के खिलाफ कथित रूप से साजिश करने के आरोप में इस कारोबारी को गिरफ्तार किया गया था, जिसने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के खिलाफ भी दो जनहित याचिकाएं दायर की थीं।

- Sponsored -

सूत्रों के अनुसार, भारतीय सेना द्वारा जमीन हड़पने की सूचना देने के बाद ईडी हरकत में आया, सेना ने रांची में झारखंड पुलिस को भी इसकी जानकारी दी थी।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.