Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

गोरखपुर एम्स और उर्वरक कारखाना, शिलान्यास भी पीएम ने किया अब उद्घाटन भी मोदी के हाथों:योगी

- Sponsored -

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि पूर्वी उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में विकास और नागरिक सेवाओं से जुड़ी परियोजनाओं का पांच साल पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथों शिलान्यास हुआ था और आज उन्हीं के हाथों उद्घाटन भी हो रहा है।
योगी ने मंगलवार को यहां प्रधानमंत्री मोदी द्वारा नवनिर्मित एम्स और उर्वरक कारखाने सहित अन्य विकास परियोजनाओं के लोकापर्ण समारोह में कहा कि दशकों से पिछड़ेपन का दंश झेल रहे गोरखपुर क्षेत्र के लिये आज नागरिक सुविधाओं और तरक्की का सूर्योदय हो रहा है।
योगी ने कहा कि गोरखपुर में जिस एम्स की आधारशिला 2016 में प्रधानमंत्री मोदी ने रखी थी, आज 112 एकड़ में 1,011 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित उसी एम्स का लोकार्पण प्रधानमंत्री जी के कर-कमलों से हो रहा है। उन्होंने कहा कि यह एम्स उ.प्र., बिहार सहित नेपाल को भी उच्च स्तरीय चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराएगा।
योगी ने इसके लिये प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त करते हुये कहा कि एम्स के अलावा गोरखपुर में 600 एकड़ में फैले 8,603 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित उर्वरक कारखाने को आज मोदी जी ने राष्ट्र को समर्पित किया।
उन्होंने कहा कि विगत 31 वर्षों से बंद पड़े इस कारखाने के प्रारंभ होने से सालाना 12.7 मीट्रिक टन उर्वरक का उत्पादन होगा। इससे किसानों को उर्वरक आसानी से मिल सकेगी साथ ही बड़े पैमाने पर रोजगार भी सृजित होंगे।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.