Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

दिल्ली में किराये के घर में मिला विस्फोटक , संदिग्धों की तलाश जारी

- Sponsored -

नई दिल्ली : पूर्वी दिल्ली में गुरुवार को दो अलग-अलग जगहों पर लावारिस बैग और बम की धमकी वाला कॉल आने के बाद दहशत फैल गई और नई सीमापुरी इलाके में एक घर में एक संदिग्ध आईईडी मिला, जिसे एनएसजी निष्क्रिय करने के लिए ले गया। यह जानकारी पुलिस ने दी। एक सूत्र के अनुसार, इस घटना को गाजीपुर की घटना से जुड़ा होने का संदेह है, जहां पिछले महीने एक आईईडी मिला था।

जिस घर से आईईडी बरामद हुआ है, वह कासिम नाम के व्यक्ति का है और उसने कुछ लोगों को दिया था जो अब लापता हैं। उनकी तलाश शुरू कर दी गई है।

पुलिस ने कहा कि पहला मामला शाहदरा इलाके से सामने आया।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि दिल्ली पुलिस और दमकल विभाग को दोपहर 2.15 बजे बम की धमकी मिलने के बाद शाहदरा जिले में एक लावारिस बैग मिला।

- Sponsored -

इस बीच, न्यू सीमापुरी में एक आईईडी के बारे में एक और कॉल आई और लोगों ने इसे गंभीरता से लेते हुए राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड के जवानों को मौके पर बुलाया।

मौके पर पहुंची स्पेशल सेल की टीम को घर में एक बैग और कुछ संदिग्ध सामान मिला।

- Sponsored -

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “आज की तलाशी में उसके घर से करीब 3 किलो विस्फोटक मिला। कासिम ने कुछ लोगों को किराए पर मकान दिया था, लेकिन उसने किरायेदारों का पुलिस से सत्यापन नहीं कराया।”

स्पेशल सेल ने इस सिलसिले में कासिम समेत कुछ लोगों से पूछताछ की है।

वहां रहने वाले लोगों के बारे में सुराग पाने के लिए आस-पास के सीसीटीवी फुटेज एकत्र करना शुरू कर दिया है।

पुलिस क्षेत्र में सक्रिय 10,000 से 1 लाख सेल फोन के डंप डेटा भी एकत्र करेगी और संदिग्ध संख्याओं की पहचान करने के लिए डेटा की जांच करेगी।

दिल्ली पुलिस की पांच से छह टीमें मामले की जांच कर रही हैं।

इस बीच, एनएसजी ने आईईडी को बम डिफ्यूज करने वाली मशीन में डाल दिया और उसे दिलशाद गार्डन इलाके में ले गया, जहां उसे नष्ट करने के लिए एक होल में रखा गया।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.