Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

फुटबॉल एशिया कप महिला: थाईलैंड को हराकर वियतनाम ने विश्व कप खेलने की उम्मीदों को जिंदा रखा

- Sponsored -

नवी मुम्बई: वियतनाम ने बुधवार को यहां के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए एएफसी महिला एशिया कप फुटबॉल टूर्नामेंट 2022 प्लेआॅफ मुकाबले में थाईलैंड को 2-0 से हराकर फीफा महिला विश्व कप में खेलने की अपनी उम्मीदों को ज्ािंदा रखा ।
रविवार को चाइनीज ताइपे के खिलाफ राउंड रोबिन प्लेआॅफ मुकाबले में जीत वियतनाम के लिए विश्व कप का टिकट पक्का कर देगी और वह चीन, जापान, कोरिया. फिलिपींस के साथ अगले साल आस्ट्रेलिया तथा न्यूजीलैंड की संयुक्त मेजबानी में होने वाले विश्व कप में हिस्सा लेने वाले देशों की सूची में जुड़ जाएगा। सह मेजबान होने के नाते आस्ट्रेलिया पहली ही विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर चुकी है।
थाईलैंड की आगे जाने की उम्मीदें हालांकि धूमिल हैं। उसे इसे बनाने रखने के लिए शुक्रवार को चीनी ताइपे पर जीत दर्ज करनी होगी। अगर वह इसमें नाकाम रहा तो वह वह इंटर कन्फेडरेशन प्लेआफ के लिए क्व ालीफाई कर सकेगा।
एएफसी विमेंस एशियन कप इंडिया के क्वार्टर फाइनल में दिल तोड़ने वाली हार के बाद मैदान पर उतरी दोनों टीमों के लिए प्लेआॅफ में अच्छा खेलते हुए सुखद अहसास के साथ घर लौटने का मौका था और इस ओर वियतनाम ने पहल कदम बढ़ाया।
थाई अपने खिलाड़यिों के कोविड-19 से ग्रसित होने से परेशान थी लेकिन अब उसे आगे देखने की जरूरत थी। वियतनाम ने हालांकि उसकी कमजोर मानसिक स्थिति का लाभ लेते हुए जल्द ही मैच पर अपना नियंत्रण स्थापित कर लिया।मैच का पहला गोल वियतनामी कप्तान ‘ून न्हू ने 19वें मिनट में किया। न्हू ने बॉक्स के सेंटर से एक बेहतरीन शाट पर यह गोल किया।
थाई टीम पहले गोल से सदमे से उबर पाती, उससे पहले ही पांच मिनट बाद ही वियतनाम ने दूसरा गोल कर लीड दोगुना कर दिया। यह गोल थाई थी थाओ ने नुयेन थी तुयेत डुंग के एक कार्नर क्रास पर हेडर के जरिए किया।
वियतनाम की टीम दो मिनट बाद ही तीसरा गोल करने के करीब थी लेकिन लेफ्ट पोस्ट ने फाम हाई येन के प्रयास को बेकार कर दिया। न्हू ने इसके बाद मिनट बाद गेंद को फिर से नेट में डाला लेकिन इस बार वीएआर ने उन्हें आॅफ साइड करार दिया। भारत में पहली बार वीएआर का उपयोग हो रहा है।
अंतिम समय में रेड कार्ड को लेकर ड्रामा हुआ। थाई खिलाड़ी कंचनापोर्न साएनखुन को मैदान के बाहर भेजा गया क्योंकि उन्होंने गोल की ओर बढ़ रहीं नाह के खिलाफ ऐन मौके पर फाउल किया था। अब वियतनाम को रविवार को चीनी ताइपे के खिलाफ खेलना है।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.