Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

असम में बाढ़ का कहर, 5.74 लाख लोग प्रभावित

- Sponsored -

गुवाहाटी। असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) के अधिकारियों ने बताया कि असम में बाढ़ की स्थिति मंगलवार को गंभीर बनी हुई है और राज्य के 34 में से 22 जिलों में एक और मौत और करीब 5.74 लाख लोग प्रभावित हुए हैं। अधिकारियों ने बताया कि मोरीगांव जिले में एक अधेड़ उम्र का व्यक्ति बाढ़ के पानी में बह गया।

एएसडीएमए के अधिकारियों के अनुसार, पश्चिमी असम के नलबाड़ी जिले में बाढ़ की स्थिति बहुत गंभीर है, जहां सबसे ज्यादा लोग (1,10,671) लोग प्रभावित हुए हैं। माजुली में 65,346 और धेमाजी जिले में 33,192 प्रभावित हुए।

एएसडीएमए के अधिकारियों ने कहा कि लगभग 40,000 हेक्टेयर फसल क्षेत्र जलमग्न हो गया है, बाढ़ से 1,278 गांव प्रभावित हुए हैं।

बाढ़ प्रभावित पुरुषों, महिलाओं और बच्चों को आश्रय प्रदान करने के लिए 14 जिलों में कुल 105 राहत शिविर खोले गए।

गोलाघाट, नगांव, सोनितपुर, विश्वनाथ और कार्बी आंगलोंग जिलों में फैले विश्व प्रसिद्ध काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान और टाइगर रिजर्व का 70 प्रतिशत से अधिक क्षेत्र जलमग्न हो गया है, जिससे कुछ जंगली जानवर प्रभावित हुए हैं और उनकी मौत हो गई है। पार्क के एक अधिकारी ने बताया कि जारी बाढ़ में सात हॉग डियर और दो दलदली हिरण मारे गए। बाढ़ में पोल्ट्री सहित 3.54 लाख से अधिक घरेलू जानवर भी प्रभावित हुए हैं।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

Leave a Reply