Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

सीमा पार करते पांच बांग्लादेशियों को पकड़ा, एक भारतीय भी गिरफ्तार

- Sponsored -

उत्तर 24 परगना: दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के तहत सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास घुसपैठ की कोशिशों को नाकाम कर अवैध तरीके से सीमा पार करते पांच बांग्लादेशी नागरिकों और एक भारतीय को गिरफ्तार किया है। इनमें से तीन बांग्लादेशी नागरिकों तथा एक भारतीय को सीमा चौकी पानी तर, 153वीं वाहिनी के सीमावर्ती इलाके से पकड़ा गया, जब वे बांग्लादेश से भारत में घुसने की कोशिश कर रहे थे। वहीं दो बांग्लादेशी नागरिकों को भारत से बांग्लादेश जाते हुए गिरफ्तार किया गया, जिनमें एक महिला है।

बीएसएफ की ओर से एक बयान में बताया गया कि 12 जुलाई को सीमा चौकी पानीतर,153वीं वाहिनी, सेक्टर कोलकाता ने खुफिया जानकारी मिलते ही पेट्रोलिंग पार्टी को अलर्ट कर दिया। सीमा पर तैनात जवानों ने चार-पांच संदिग्ध व्यक्तियों की हरकतें देखी जो बांग्लादेश की तरफ से अंतरराष्ट्रीय सीमा को अवैध तरीके से पार कर घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे। जवानों ने बिना मौका गंवाए इनमें से चार लोगों को पकड़ लिया। पकड़े गए व्यक्तियों में से तीन मोहम्मद दीपन सनाई (18), हबीबुर रहमान (32) व मोहम्मद अबू शहीन सरदार (24) की पहचान बांग्लादेशी नागरिक के तौर पर हुई।

इनमें दीपन सनाई व हबीबुर बांग्लादेश के खुलना जिले जबकि अबू शहीन सरदार सतखीरा जिले का रहने वाला है। वहीं, गिरफ्तार एक अन्य व्यक्ति अरिंदर मंडल, (35), बंगाल के पूर्व बर्धमान जिले के मेमारी थाना अंतर्गत देंहा गांव का रहने वाला है।प्रारंभिक पूछताछ के दौरान हबीबुर रहमान ने बताया कि वह बंगलादेशी दलाल उत्तम मंडल (बरैतला, भोमरा) की मदद से अवैध तरीके से सीमा पार कर भारत में काम की तलाश में पहले भी आया था। सीमा पार करने के लिए उसने बांग्‍लादेशी दलाल को 29 हजार बांग्लादेशी टका दिया था। फिर वह वहां से हैदराबाद चला गया, जहां पर उसका भाई दीपेन सनाई पहले से ही लेबर का काम कर रहा था। कुछ दिन पहले वह परिवार से मिलने के लिए बांग्लादेश चला गया था। आज वह फिर से वापस भारत आने की कोशिश कर रहा था, तभी पकड़ा गया।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

Leave a Reply