Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

पलचान, सोलंगनाला और जलोड़ी दर्रा में सर्दी का पहला हिमपात

- Sponsored -

शिमला :हिमाचल प्रदेश में कई जगह बर्फबारी हुई। पलचान, सोलंगनाला और जलोड़ी दर्रा में सर्दी का पहला हिमपात हुआ है। मनाली में भी फाहे गिरे हैं।

इससे पहले, रविवार शाम राजधानी शिमला में बारिश और प्रसिद्ध पर्यटन स्थल कुफरी और नारकंडा में सीजन की पहली बर्फबारी हुई।

दिन भर राजधानी सहित जिले भर में मौसम खराब रहा। आसमान में बादल छाए रहे। शाम के समय तेज हवाएं चलना शुरू हो गईं। इससे पहले नारकंडा की हाटू पीक पर इस सीजन में हल्की बर्फबारी हो चुकी है।

- Sponsored -

बर्फबारी से शिमला, कुफरी और नारकंडा में सैलानियों की आमद में भारी इजाफा होने की उम्मीद है। स्टर्लिंग रिजॉर्ट गलू न्यू कुफरी के मैनेजर आॅपरेशन जीआर शर्मा और कैंप हिमालयन यो नारकंडा के संचालक सचिन डोगरा ने बताया कि बर्फबारी से पर्यटन कारोबार को रफ्तार मिलेगी।

- Sponsored -

लाहौल-स्पीति जिले में रोहतांग समेत ऊंची चोटियां एक बार फिर बर्फ से लकदक हो गई हैं। मनाली और चंबा में झमाझम बारिश हुई है। ताजा बर्फबारी की वजह से एचआरटीसी केलांग डिपो ने कुल्लू और मनाली के लिए केलांग और उदयपुर से चलने वाली बसों को बंद कर दिया है। कुल्लू में अटल टनल रोहतांग के आसपास फिसलन की वजह से बस सेवा बंद की गई है।

पर्यटकों को भी सोलंगनाला से आगे नहीं भेजा जा रहा है। रविवार को रोहतांग, बारालाचा, कुंजुम दर्रा, अटल टनल नॉर्थ पोर्टल, कोससर, सिस्सू, साच पास, घेपन पीक, बड़ा और छोटा शिगरी ग्लेशियर, दारचा, जिस्पा, छिका, रारिक, रंगयोग, बरयोग योचे और चंद्रा घाटी के तमाम इलाकों में बर्फबारी हुई है।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.