Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

कोलकाता के जोराबागान बस्ती में लगी आग ,25 झोपड़ियां जलकर राख

- Sponsored -

कोलकाता: बंगाल की राजधानी कोलकाता के जोराबागान थाना अंतर्गत जोराबागान बस्ती इलाके में शुक्रवार देर रात भीषण आग लग गई। आग से भारी नुकसान की खबर है। हालांकि इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। बस्ती के लोगों का दावा है कि आग से करीब 25 झोपड़ियां जलकर राख हो गया है। बताया गया कि दमकल की 12 इंजनों की मदद से ढाई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। आग बुझाने के प्रयास में स्थानीय एक व्यक्ति करंट की चपेट में भी आ गया। बाद में उसे अस्पताल ले जाया गया।

- Sponsored -

पुलिस सूत्रों के अनुसार, आग शुक्रवार रात करीब 11:30 बजे यहां के मंडल स्ट्रीट के पास स्थित बस्ती में लगी। स्थानीय लोगों का कहना है कि बस्ती के एक घर से रात में धुआं निकलते देखा गया। इसके बाद अचानक गैस सिलेंडर फटने की वजह से आग तेजी से फैल गई और आसपास के घरों को चपेट में ले लिया। इसकी वजह से भारी नुकसान हुआ है। उधर, दक्षिण कोलकाता के गरियाहाट इलाके में एक दुकान में शनिवार सुबह आग लग गई। सूचना मिलते ही घटनास्थल पर दमकल कर्मियों ने पहुंचकर आग पर काबू पाया। हालांकि, यहां जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है। बता दें कि इससे पहले पूर्व कोलकाता के फूलबगान इलाके में पिछले रविवार को एक जूता फैक्ट्री में आग लग गई थी। शाम करीब साढ़े चार बजे लगी आग पर दमकल की तीन गाड़ियों की मदद से शाम छह बजे काबू पा लिया गया। अधिकारियों के बताया कि गगन सरकार रोड स्थित फैक्टरी में लगी आग में कोई हताहत नहीं हुआ था।

उससे पहले पिछले माह के अंत में हावड़ा स्थित एक थर्मोकोल फैक्ट्री भीषण आग लग गई थी। हावड़ा के डोमजुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत स्थित फैक्ट्री से भीषण धुएं का गुबार साफ दिखाई दे रहा था। आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियां पहुंची थीं लेकिन आग इतनी भीषण थी कि आसपास से फायर ब्रिगेड की और गाड़ियां बुलानी पड़ीं। उससे राजधानी कोलकाता में स्थित पार्क शो सिनेमा हाल में आग लग गई थी। दमकल की पांच गाड़ियों की मदद से काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया था।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.