Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

इंग्लैंड ने दूसरे टी-20 पाक को 45 रन से हराया, सीरीज बराबरी की

- Sponsored -

लीड्स: बल्लेबाजी और गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन की बदौलत इंग्लैंड ने यहां रविवार को दूसरे टी-20 मुकाबले में पाकिस्तान को 45 रनों से हरा कर तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। कप्तान जोस बटलर समेत सभी बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने प्रभावी प्रदर्शन दिखाया।

टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने कप्तान जोस बटलर (59), आॅल राउंडर मोईन अली (36) और पिछले मैच के हीरो लियाम लिंिवगस्टोन (38) की विस्फोटक पारियों की बदौलत 19.5 ओवर में 200 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में 155 रन ही बना पाई। बटलर ने सात चौकों और दो छक्कों की मदद से 39 गेंदों पर 59, मोईन ने छह चौकों और एक छक्के के सहारे 16 गेंदों पर 36 और लिंिवगस्टोन ने दो चौकों और तीन छक्कों की बदौलत 23 गेंदों पर 38 की शानदार पारी खेली। मोईन ने गेंदबाजी में दो विकेट भी चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाजों विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान और कप्तान बाबर आजम ने टीम को अच्छी और तेज शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी की। रिजवान ने तीन चौकों और एक छक्के के सहारे 29 गेंदों पर 37 और बाबर ने तीन चौकों की मदद से 16 गेंदों पर 22 रन बनाए, हालांकि इसके बाद पाकिस्तान की टीम नियंत्रण खो बैठी और एकाएक विकेट गंवा दिए। 50 रन एक विकेट गिरने के बाद पाकिस्तान ने 45 रन के अंदर चार विकेट खो दिए।

निचले क्रम के बल्लेबाजों इमाद वसीम और शादाब खान ने थोड़ी हिम्मत दिखाई और क्रमश: 13 गेंदों पर 20 और 22 गेंदों पर 36 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली, लेकिन टीम को जीत की दहलीज तक नहीं पहुंचा सके।
इंग्लैंड की तरफ से साकिब महमूद ने सर्वाधिेक तीन, आदिल राशिद और मोईन अली ने दो-दो और टॉम करेन और मैथ्यू पार्किंसन ने एक-एक विकेट लिया।

वहीं पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद हसनैन ने सर्वाधिक तीन, इमाद वसीम और हैरिस राउफ ने दो-दो और शाहीन आफरीदी और शादाब खान ने एक-एक विकेट हासिल किया। मोईन अली को बल्ले से 36 रन और गेंदबाजी में दो विकेट लेने के आलराउंड प्रदर्शन के लिए ‘ प्लेयर आॅफ द मैच ’ चुना गया। दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा और निर्णायक मैच मंगलवार को मैनचेस्टर के अमीरात ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाएगा।

 

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

Leave a Reply