Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

लोहरदगा के कैरो में हाथियों का उत्पात , कई घरों को तोड़ा

- Sponsored -

लोहरदगा: लोहरदगा जिले के कैरो थाना क्षेत्र में हाथियों का उत्पात जारी है। इससे स्थानीय लोग जहां डरे-सहमें हुए हैं वहीं किसान परेशान नजर आ रहे हैं। 12 से 15 की संख्या में जंगली हाथियों का झुंड विगत सोमवार की रात कैरो प्रखंड क्षेत्र में प्रवेश कर गया। जिसके बाद उस रात डूमरटोली गांव के कई किसानों के फसल को बर्बाद करने के बाद मंगलवार की रात भी जंगली हाथियों का उत्पात जारी रहा।

कैरो प्रखंड के टाटी गांव निवासी सारू उरांव के पुत्र बंधना उरांव का नवनिर्मित प्रधानमंत्री आवास को हाथियों ने नुकसान पहुंचाया है। वहीं कोयल किनारे पानी पटवन के लिए बिरसा उरांव के पुत्र शिवा उरांव व सोमरा उरांव के पुत्र बंधना उरांव द्वारा बनाए गए निजी मशीन घर को भी हाथियों ने ध्वस्त कर दिया।यही नहीं बंधना उरांव के फसल को हाथियों ने रौंदकर बर्बाद कर दिया और उसके घर में रखे चावल को भी हाथियों के झुंड ने गटक गया।

हाथियों द्वारा मचाई जा रही उत्पात से प्रखंड क्षेत्र के लोग भयभीत होने के साथ काफी चिंतित है। वन विभाग के अधिकारियों के मुताबिक लगभग 12-15 जंगली हाथियों का झुंड चंदवा की ओर से बरवाटोली जंगल के बाद कैरो थाना क्षेत्र में प्रवेश किया है। जहां डूमरटोली गांव में किसानों के फसल बर्बाद करने के बाद टाटी गांव में भी मंगलवार की रात जमकर उत्पात मचाया है।इस घटना से क्षेत्र के लोग काफी भयभीत के साथ चिंतित भी हैं।

इस मामले में वन क्षेत्र पदाधिकारी शंकर महतो का कहना है कि हाथियों को भगाया जा रहा है। वन विभाग की टीम द्वारा मंगलवार की रात हाथियों को क्षेत्र से बाहर करने के लिए खदेड़ा गया है। रेंजर ने कहा कि इससे जिनकी भी क्षति हुई है उन्हें सरकारी प्रावधान के अनुसार मुआवजा दिया जाएगा। इसके लिए वन विभाग की टीम हाथियों द्वारा बर्बाद किए गए फसल एवं घरों को क्षति पहुंचाने के काम का चिन्हित करने की कार्रवाई में जुट गई है, ताकि समय पर पीड़ित को मुआवजा दिया जा सके।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

Leave a Reply