Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

चुनाव आचार संहिता का पालन नहीं कर रही है भाजपा : कांग्रेस

- Sponsored -

लखनऊ : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं उत्तर प्रदेश में पार्टी की चुनाव प्रचार समिति के चेयरमैन पीएल पुनिया ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव आचार संहिता का पालन नहीं कर रही है।
पुनिया ने बुधवार को कहा कि प्रदेश के कई हिस्सों में गरीबों के बीच मोदी और योगी के पोस्टर लगे पैकेटों में सरकारी राशन बांटा जा रहा है। वहीं कई जगहों पर भाजपा सरकार के विज्ञापनों वाले और मोदी सरकार के चेहरों वाले पोस्टर, बैनर पेट्रोल पंप पर लगे हुए हैं। इनमें भाजपा की योजनाओं का खुलेआम प्रचार किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि राज्य के कई हिस्सों में राशन की दुकानों से बैनरों को नहीं हटाया गया है। नमक, चना, तेल के पैकेट पर तस्वीर लगे खाद्यान्न के वितरण पर रोक लगने के बावजूद उनका वितरण किया जा रहा है। यह खुलेआम चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है।
पुनिया ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार ने गरीबी हटाने के बजाय गरीबों की संख्या बढ़ाने का काम किया है। 23 करोड़ की आबादी वाले उत्तर प्रदेश में 15 करोड़ लोगों का खाद्यान्न से लाभान्वित होना बताता है कि प्रदेश में किस कदर गरीबी छायी हुई है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने बीते पांच साल तक सिर्फ चेहरा चमकाने का काम किया है। प्रदेश में शिक्षा, सुरक्षा और सेहत के मुद्दे पर भाजपा सरकार ने सिर्फ मजाक किया है।
कांग्रेसी नेता ने कहा कि धर्म और नफरत की राजनीति का इस्तेमाल करने वाली भाजपा विकास के मुद्दों पर सिर्फ प्रचार बांटती है। सरकारी योजनाओं में बंदरबांट और गरीबों के शोषण की घटनाएं सामने आती रही हैं, लेकिन सरकार ने कार्रवाई के बजाय जिम्मेदारों को बचाया है। इस सरकार के काम सिर्फ विज्ञापनों में नजर आ रहे हैं, प्रदेश में जमीनी स्तर पर भाजपा सरकार ने कोई काम नहीं किया है। सरकार झूठे दावों के भरोसे सिर्फ जनता को बरगलाने का काम कर रही है।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.