Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

पीएलएफआई उग्रवादी संगठन के आठ   गिरफ्तार

- Sponsored -

रांची: झारखंड के पुलिस महानिदेशक नीरज सिन्हा के निर्देश पर राज्य में सक्रिय उग्रवादी संगठन के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है।    रांची पुलिस ने पीएलएफआई संगठन के अर्थतंत्र पर वार किया है।

रांची के ग्रामीण एसपी नौशाद आलम और सिटी एसपी सौरभ ने बुधवार को संवाददाता सम्मेलन  में कहा कि एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा को गुप्त सूचना मिली थी कि निवेश कुमार, शुभम पोद्दार, ध्रुव ंिसह और अमीर चंद नाम के व्यक्तियों द्वारा पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप को हथियार,गोली, सिम कार्ड और अन्य जरूरत के सामान सप्लाई किया जाता है। इसमें लेवी से वसूले गए रुपये का उपयोग पीएलएफआई संगठन चलाने के लिए किया जाता है। मिली सूचना के आधार पर एसएसपी के द्वारा सिटी एसपी के नेतृत्व में एक  एसआइटी  टीम का गठन किया गया। पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए अलग-अलग जगहों से पीएलएफआई उग्रवादी संगठन के लिए काम करने वाले कुल आठ लोगों को गिरफ्तार किया।

गिरफ्तार निवेश कुमार के मोबाइल से कई विदेशी हथियार का फोटो मिला है। जिससे प्रबल संभावना है कि इन अपराधकर्मियों का कनेक्शन इंटरनेशनल आर्म्स सप्लायर गैंग से है। साथ ही यह भी संभावना है कि विभिन्न उग्रवादी संगठनों को हथियार और गोला-बारूद की आपूर्ति भी इन्हीं लोगों ने कराई हो। फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की जांच की जा रही है। माना जा रहा है कि झारखंड पुलिस की इस कार्रवाई से पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप के अर्थतंत्र को गहरा झटका लगा है।

- Sponsored -

77 लाख सहित कई समान बरामद

- Sponsored -

एसपी ने बताया कि इनके पास से उग्रवादी संगठन पीएलएफआई का 70 पीस पर्चा,  15 पीस उग्रवादियों के लिए जंगल में उपयोग में लाए जाने वाले पोर्टेबल टेन्ट, सात पीस  के स्लींिपग बैग, एक स्कूटी, बीएमडब्ल्यू कार, थार जीप ,  77 लाख तीन हजार 210 रुपए,  एक 7.65 बोर का खुला हुआ पिस्टल,32 गोली,  31 मोबाइल फोन, एक पेन ड्राइव, 11 पीस सिम कार्ड, एक  स्मार्ट वॉच, एक हेडफोन,

एक चांदी जैसा चैन, पांच आधार कार्ड, दो ड्राईंिवग लाईसेन्स , दो पेन कार्ड, दो एटीएम, एक कार और  एक्स यू वी कार बरामद किया गया है।पुलिस की कार्रवाई में आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार लोगों में निवेश कुमार, शुभम पोद्दार   ध्रुव कुमार ंिसह, अमीर चन्द , आर्या कुमार ंिसह, उज्जवल कुमार उर्फ लिपु , प्रवीण कुमार और सुभाष पोद्दार उर्फ सुभाष शामिल है।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.