Live 7 Bharat
जनता की आवाज

सौहार्द और उल्लास के साथ लोहरदगा में मनाई जा रही ईद-उल-फितर

- Sponsored -

  • दो वर्षों के बाद ईदगाह नमाज के लिए पहुंचे थे लोग, सुरक्षा के थे पुख्ता इंतजाम, ड्रोन से होती रही निगरानी
कयूम खान 
लोहरदगाः लोहरदगा में ईद-उल-फितर का त्यौहार सौहार्द और उल्लास के साथ मनाया जा रहा है। दो वर्षों के बाद तीन मई की सुबह लोहरदगा शहर के निंग्नी रोड स्थित ईदगाह सहित ग्रामीण अंचलों के तमाम ईदगाहों और मस्जिदों में ईद-उल-फितर की नमाज अदा की गई। इस मौके पर जिले के पुलिस कप्तान आर रामकुमार के दिशा निर्देश पर लोहरदगा जिले को पांच जोन में बांटकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। प्रत्येक जोन की कमान डीएसपी और इंस्पेक्टर स्तर के पुलिस पदाधिकारी संभाल रहे थे। लोहरदगा की कमान एसडीपीओ वशिष्ठ नारायण सिंह ने संभाल रखी थी। लोहरदगा शहरी क्षेत्र के ईदगाह में सुबह 7:45 बजे बड़ी संख्या में इस्लाम धर्मावलंबियों ने हजरत मौलाना मो. शमीम रिजवी की इमामत में ईद की नमाज अदा कीं। गले मिलकर एक दूसरे को मुबारकबाद दी।
  • देश और समाज में अमन-चैन और खुशहाली की मांगी दुआएं 
मौके पर अंजुमन इस्लामिया के सदर हाजी अफसर कुरैशी ने कहा कि ईद प्रेम और सौहार्द का त्यौहार है। हम सभी इसे भाईचारे की भावना के साथ मना रहे हैं और अल्लाह पाक से देश और समाज में अमन चैन और खुशहाली की दुआएं मांग रहे हैं। अंजुमन इस्लामिया जेनरल काउंसिल के नाजिम ए आला अब्दुल जब्बार ने कहा कि कुछ शरारती तत्वों के द्वारा पिछले दिनों हुई घटनाओं से पूरे देश में लोहरदगा का नाम बदनाम हुआ है। हम अमन चैन और भाईचारे का संदेश इस ईद के जरिए देना चाहते हैं। लोहरदगा में अभी भी गंगा-यमुनी तहजीब बाकी है। इंसा अल्लाह यहां फिर से सौहार्द की मिसाल कायम होगी। ईद की नमाज के बाद इसके लिए दुआएं भी मांगी गई।

 

  • शांतिपूर्ण और खुशगवार माहौल में मनाई जा रही ईद: एसडीपीओ 
मौके पर सुरक्षा व्यवस्था की कमान संभाल रहे लोहरदगा के एसडीपीओ वशिष्ठ नारायण सिंह ने भी अंजुमन इस्लामिया के सदर हाजी मो. अफसर कुरैशी, सचिव सफदर आलम, उपाध्यक्ष ने हाल कुरैशी, सहायक सचिव मोजम्मिल अंसारी, वरिष्ट समाजसेवी शकील खान, सीपीएम नेता मो. कैश, फिरोज अंसारी आदि से गले मिलकर बधाइयाँ व शुभकामनाएं दीं। मौके पर उन्होंने कहा कि पूरे लोहरदगा जिले में ईद शांतिपूर्ण और खुशगवार माहौल में मनाई जा रही है। दंडाधिकारियों व सुरक्षा बलों की पर्याप्त तैनाती है। वीडियो कैमरा और ड्रोन कैमरे के जरिये भी निगरानी की जा रही है।
  • प्रवेश द्वार पर लहरा रहा था राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा
ईदगाह को बेहद खूबसूरत ढंग से सजाया गया था। प्रवेश द्वार पर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा लहरा रहा था। काफी संख्या में बच्चे भी यहां पहुंचे थे और नमाज के बाद मेले जैसा माहौल रहा। लोगों ने एक दूसरे को गले मिलकर बधाईयां दी और ईद की सेवइयां खाने के लिए घर में आमंत्रित करते नजर आए। समाचार लिखे जाने तक लोहरदगा जिले में किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली है।
Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.

Breaking News: