Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

मुस्लिम समाज को शिक्षा की अहम ज़रूरत: कुरैशी

- Sponsored -

कौमी तंज़ीम का हुआ पुनर्गठन, हाजी शकील बने अध्यक्ष
कयूम खान
लोहरदगा: कौमी तंज़ीम की एक सभा शनिवार को होटल गलेक्सि में शकील अहमद की अध्यक्षता में आयोजित हुई। जिसमें हाजी शकील अहमद को सर्व सहमति से पुन: अध्यक्ष चुन लिया गया। साथ ही तंज़ीम के सभी प्रखंडों के अध्यक्ष का चुनाव हुआ।
जिसमें किस्को प्रखंड अध्यक्ष ज़फर इकबाल, सेन्हा से रुस्तम अंसारी, कैरो से मन्नान खान, भंडरा मौलाना रियाज़, कुडू समसुल अंसारी, पेशरार मोइज खान व लोहरदगा नुसरत अंसारी को बनाया गया। साथ ही लोहरदगा जिला के लिए तीन कायर्कारी अध्यक्ष गुलाम जिलानी अंसारी, दानिश शहनवाज़, इमरान आज़ाद को बनाया गया। सभा में हाजी शकील अहमद ने कहा कि क़ौमी तंज़ीम एक पुरानी सामाजिक संगठन है और इस बैनर से समाज की कुरीतियों को दूर करना, शिक्षा में आगे लाना और सभी समुदायों से बेहतर सम्बध बनाने का मकसद है।
इस मौके पर अंजुमन इस्लामिया के सदर हाजी अफसर कुरैशी ने कहा कि आज के दौर में हमारे समाज को शिक्षा की अहम ज़रूरत है और इसके साथ समाज में आई गिरावट को दूर करना हमारी जिम्मेदारी है। साथ साम्प्रदायिक सौहार्द बनना हमारी जिम्मेदारी है। इस मौके पर जिला परिषद के उपाध्यक्ष ज़फर खान ने कहा कि आज एक और नेक बनने की ज़रूरत है। नगर उपाध्यक्ष रउफ अंसारी ने कहा कि कौमी तंज़ीम का असल मकसद एकजुट होकर समाज और देश की खिदमत करना होना चाहये।
अंजुमन इस्लामिया के सेक्रेटरी सफदर आलम ने कहा कि आज के नवजवानों को सही दिशा देना ज़रूरी है तभी देश समाज की असल खिदमत होगा। मौक़े पर फ़िरोज़ रही, मुफ़्ती ज़ाकिर हुसैन, हाफिज शफीक, हाजी शाहिद फिदाई, गुलाम मुतर्ज़ा, अशरफ खान, अरशद रूहानी, परवेज सिद्दीकी, कुडू के जमील खान, इमरान आज़ाद अंसारी, इमरोज अंसारी, हाजी फहीम कुरैशी, दानिश शहनवाज़, सुहेल अख्तर, नुसरत अंसारी, अहमद अंसारी, इम्तियाज़ अहमद, हाजी सदरुल अंसारी, सामूल अंसारी अब्दुल कुद्दुस अंसारी आदि मौजूद थे। मौक़े पर तौसीफ अंसारी जो लेफ्टिनेंट के पद पर सुशोभित हुए, उन्हें मोमेंटो दे कर सम्मानित किया गया। साथ अतिथीयों को साल ओढाकर सम्मानित किया गया। मंच का संचालन मुमताज़ अहमद तथा धन्यवाद ज्ञापन मो मनिरुद्दीन ने किया।

- Sponsored -

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.